Breaking News

कुशीनगर : हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाने लगाने पर नहीं मिलेगा पैट्रोल-डीजल

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

कुशीनगर में गुरुवार को अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण लगाने के अभियान के साथ ही साथ हो रहे दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिये पुलिस अधीक्षक कुशीनगर राजीव नारायण मिश्र द्वारा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन कुशीनगर के साथ गोष्ठी की गयी. जिसमे बिना हेलमेट औऱ सीट बेल्ट लगाए पैट्रोल नही देने पर सहमति जताई गई और इस निर्णय को मीडिया से साझा किया गया.

बता दें कि पुलिस अधीक्षक कुशीनगर द्वारा गोष्ठी में पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन कुशीनगर के पदाधिकारियों और पेट्रोल पम्प संचालकगण से बिना हेलमेट व सीटबेल्ट लगाये चालकों को पेट्रोल और डीजल न दिये जाने के संबन्ध में चर्चा की गयी. वहीं सहमति के आधार पर यह निश्चित किया गया कि अपने-अपने पेट्रोल पम्प पर “हेलमेट नही तो पेट्रोल नही” व “सीटबेल्ट नही तो ईंधन नही” का बैनर आदि लगाकर आमजन को जागरुक करेंगें तथा दुर्घटनाओं की रोकथाम करने के उद्देश्य की पूर्ति किये जाने में पूर्ण सहयोग करेंगें.

वहीं गोष्ठी में यह भी तय हुआ कि सभी पेट्रोल पम्प पर सीसीटीवी कैमरा को क्रियाशील रखना सुनिश्चित करेंगें. कतिपय पेट्रोल पम्प जिनपर सीसीटीवी कैमरा नही लगा है उनपर यथाशीघ्र स्थापित करना सुनिश्चत करेंगें. साथ ही साथ पेट्रोल पम्प की सुरक्षा हेतु जहां कैश बाक्स हो वहां लोहे की ‘ग्रिल’ लगाना सुनिश्चित करेगें. पुलिस अधीक्षक कुशीनगर द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि पेट्रोल पम्प के आस-पास शीघ्र ही सघन चेकिंग अभियान चलाया जाना भी प्रस्तावित है. गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर सहित दीपनारायण अग्रवाल, जगदम्बा प्रसाद रुगंटा व आशीष गुप्ता आदि मौजूद रहे.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...