Breaking News

सीवान : ओलम्पिक डे सप्ताह पर जिला ओलम्पिक संघ द्वारा दौड़ का आयोजन

राहुल कुमार सिंह

सीवान के मैरवा में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा विश्व भर में चलाये जाने वाले ओलिंपिक डे कार्यक्रम के तहत बिहार ओलिंपिक संघ के तत्वावधान मे सीवान जिला ओलिंपिक संघ द्वारा मैरवा के हिमेश्वर खेल मैदान में सुबह 5 बजे से 3 किलोमीटर की दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिसमें लगभग 125 खिलाड़ियों ने भाग लिया.

बता दें कि यह दौड़ प्रतियोगिता हिमेश्वर खेल मैदान से शुरू होकर सड़क मार्ग से सेवतापुर अंटवा गांव होते हुए लक्ष्मीपूर हिमेश्वर खेल मैदान में समाप्त हुई. इस प्रतियोगिता को बोकारो स्टील प्लांट के सहायक जेनरल मैनेजर प्रमोद तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर शुरू किया. सीवान जिला ओलम्पिक संघ के सचिव संजय पाठक ने बताया कि यह कार्यक्रम बिहार ओलम्पिक संघ के सचिव मुस्ताक अहमद के निदेश पर आयोजित किया गया है. संजय पाठक ने बताया कि ओलंपिक डे 23 जून को था किंतु अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के निदेशानुसार इस अवसर पर पूरे विश्व भर में एक सप्ताह अर्थात 30 जून तक विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन होता रहेगा.

इस दौड़ प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में निशा कुमारी प्रथम स्थान पर, ममता कुमारी द्वितीय स्थान पर एवं रघुनाथपुर प्रखंड की शिवांगी कुमारी तृतीय स्थान पर रही. वहीं बालक वर्ग में सीवान के विक्की कुमार प्रथम स्थान पर रहे जबकि द्वितीय स्थान पर मैरवा के नितेश कुमार पाण्डेय तथा तृतीय स्थान पर सीवान के चंदन कुमार शर्मा रहे. सभी विजयी प्रतिभागियों को प्रमोद तिवारी, बसंत कुमार पाठक, संतोष कुमार सिंह, सुनील कुमार दूबे एवं सीवान ओलम्पिक एसोसिएशन के सचिव संजय पाठक ने पदक एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

x

Check Also

सीवान : मैरवा की पांच खिलाड़ियों का राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप हेतु राज्य प्रशिक्षण शिविर में चयन

राहुल कुमार सिंह ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन द्वारा उड़ीसा के कटक में आयोजित राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप के मद्देनजर बिहार बालिका फुटबॉल टीम ...