Breaking News

कटिहार : सदर अस्पताल से फरार कैदी हुआ गिरफ्तार

सुमन कुमार शर्मा

कटिहार जिला के सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज के लिए भर्ती विचाराधीन कैदी पुलिस गार्ड को चकमा देकर फरार हो गया था. जहां चार घंटे के बाद कैदी को जिला स्वास्थ समिति कार्यालय के समीप से जेल के सुरक्षा गार्ड ने गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार पूर्णिया नाका चौक निवासी चंदन कुमार राम नामक युवक रेलवे एक्ट के लोहा चोरी करने के मामले में कटिहार मंडल कारागार में बंद था. 14 दिन पूर्व इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल कटिहार में भर्ती कराया गया था. कैदी पर नजर रखने के लिए गार्ड इंचार्ज श्रीकांत प्रसाद सिंह, अरविंद कुमार, आशीष कुमार सहित चार गार्ड को प्रतिनियुक्त किया गया था. वहीं शनिवार को कैदी चकमा देकर अस्पताल से फरार हो गया. लेकिन इसकी भनक प्रतिनियुक्त गार्ड को नहीं लगी कैदी को वार्ड में नहीं देख प्रतिनियुक्त गार्ड खोजबीन करने निकले.

वहीं जानकारी मिलने पर प्रभारी जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल अस्पताल पहुंचे. लेकिन अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात किया गया गार्ड भी गायब पाया गया. प्रभारी जेल अधीक्षक ने मोबाइल पर गार्ड से संपर्क करने की कोशिश की, तो मोबाइल बंद पाया गया. वहीं दो घंटे बाद गार्ड ने कैदी के मिल जाने की जानकारी दी.

कैदी ने जेल अधिकारियों को बताया कि किसी तरह कड़ी से हाथ निकालकर वह घूमने बाहर निकल गया था. प्रभारी जेल अधीक्षक ने बताया कि यह घटना प्रतिनियुक्त गार्ड की लापरवाही से हुई है, गार्ड इंचार्ज सहित चार गार्ड के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी. वरीय अधिकारियों का निर्देश मिलने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...