Breaking News

चाईबासा : उपायुक्त के नेतृत्व में योग जागरूकता के लिए दौड़ा शहर

संतोष वर्मा

चाईबासा में 21 जुन को मनाए जाने वाले विश्व योग दिवस को सफल बनाने के जिला प्रशासन व पुलिस प्रबंधन के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा शहर में रन फ़ॉर योगा हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों तक योग के प्रति जागरूक होने का संदेश देना था.

बता दें कि हाफ मैराथन दौड़ शहर के गौशाला मोड़ से प्रारंभ होकर पोस्ट ऑफिस चौक होते हुए सिंहभूम स्पोर्ट्स ग्राउंड तक आयोजित की गई. आयोजन के उपरांत जिला उपायुक्त ने इस कार्यक्रम में शामिल हुए सभी पदाधिकारियों, कर्मचारियों एवं जिला वासियों का अभिनंदन किया एवं उन्हें जानकारी दी कि 21 जून को आयोजित होने वाले योग दिवस से पूर्व आगामी 17, 18 एवं 19 जून को इसी मैदान में योगा का पूर्वाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, आप सभी उसमें भी शामिल हों.

उपायुक्त ने जानकारी दी कि 21 जून को रांची में आयोजित होने वाले पंचम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत सरकार भी शामिल रहेंगे, जो कि हमारे राज्य के लिए एक गौरव का पल होगा. उपायुक्त ने कहा कि 21 जून को जिले के सभी प्रखंड और पंचायत में योगाभ्यास कार्यक्रम एक ही साथ एक ही समय पर संपन्न होगा. जिला स्तरीय कार्यक्रम से लेकर प्रखंड और पंचायत स्तर तक होने वाले सभी आयोजन रांची में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में होने वाले योगाभ्यास आयोजन के साथ ही शुरू होंगे. जिले भर के सभी योगाभ्यास प्रतिभागी एलईडी स्क्रीन एलईडी वेन के माध्यम से दिखाए जा रहे सीधा प्रसारण के जरिए केंद्रीय और राज्य नेतृत्व के साथ जुड़कर योग कर पाएंगे.

कार्यक्रम में उपस्थित पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने कहा कि योगाभ्यास शारीरिक और मानसिक तनाव को दूर करने का सहज सरल माध्यम है. इसे अपने दैनिक दिनचर्या में अपनाकर स्वस्थ रहा जा सकता है. पुलिस की कार्यशैली में काफी भागदौड़ का सामना करना पड़ता है. कुछ मिनट निकालकर प्रतिदिन योगाभ्यास अवश्य करने का आग्रह पुलिस अधीक्षक ने किया. जिला पुलिस बल और उपस्थित आम लोगों से भी बढ़-चढ़कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय, प्रखंड-पंचायत स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान चंदन कुमार झा ने किया.

इस हाफ मैराथन के आयोजन में जिला उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा, डीएफओ, सिविल सर्जन एवं जिले के सभी वरीय पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी कर्मचारी के साथ शहर के सामाजिक संगठन, व्यवसायिक संगठन एवं नवयुवकों के साथ-साथ आम जनों की बेहतर भागीदारी रही.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...