Breaking News

चाईबासा : जिले में बड़े पैमाने पर पहुंच रही है नकली अंग्रेजी शराब का खेप

संतोष वर्मा

चाईबासा पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस प्रशासन के कई ठोस प्रयासों के बावजूद भी दुस्साहसी शराब माफियाओ द्वारा शहर एवं आसपास के ग्रामीण बहुल क्षेत्रों में नकली शराब के स्टॉक जमशेदपुर से मंगवा कर धड़ल्ले से बेचे जा रहे हैं.

मार्च 2019 से जब से अनुज्ञप्ति धारी शराब दुकानों का निजी करण हुआ है उसके बाद से शराब माफियाओं की चांदी कट रही है. कारण कि कल के कुछ चोर-चुहाड़ लोग (अवैध शराब कारोबारी) वर्तमान में कुछ अनुज्ञप्ति धारी दुकानों के संचालक बन बैठे हैं. उन्हीं में से कुछ लोगों द्वारा सुनियोजित तरीके से जमशेदपुर के रास्ते नकली शराब की खेप मंगाई जाती है एवं गिने-चुने काउंटरों में उपलब्ध करा दी जाती हैं. उत्पाद विभाग द्वारा नियमित रूप से स्टॉक के मिलान की जांच नहीं होने के कारण ऐसे लोग बेखौफ होकर ग्राहकों को चिन्हित कर असली एवं नकली शराब धड़ल्ले से बेच देते हैं.

विगत दो माह पूर्व चाईबासा पुलिस द्वारा 407 ट्रक से भारी मात्रा में नकली शराब जप्त की गई थी जिसमें एक पूर्व के अनुज्ञप्ति धारी “रिंकू “का नाम प्राथमिकी में आया था. वहीं सूत्रो के मुताबिक चाईबासा के दो शराब दुकानों में नकली शराब की खेप पहुंचाई जा रही है.

x

Check Also

नालंदा : लूटपाट के लिए घर में घुसे बदमाशों ने महिला को मारी गोली, मौत

प्रणय राज नालंदा में हत्याओं का दौर थमने का नाम नही ले रहा है. शनिवार की रात तेलमर थाना इलाके के मुस्तफापुर गाँव में लूटपाट ...