Breaking News

चाईबासा : पूर्व विधायक ने जेटेया थाना के एएसआई के पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए एसपी से की शिकायत

संतोष वर्मा

चाईबासा में एक और जहां सारंडा के लोग लाल पानी से परेशान हैं वहीं इन दिनों सारंडा से सटे जेटेया थाना क्षेत्र के गरीब ग्रामीण लाल बाल से प्रसिद्व एक एएसआई से परेशान हैं. जेटेया में पदस्थापित एक एएसआई लाल बाल वाला से क्षेत्र के गरीब और बालू तथा गिट्टी वाहन चालक तथा लकड़ी व्यपारी परेशान है. इस सअनि महेंद्र रजक से परेशान होकर ग्रामीणों नें क्षेत्र के पूर्व विधायक मंगल सिंह बोबंगा से शिकायत कर न्याय के लिए गुहार लगाया.

इसी शिकायत के आलोक में पूर्व विधायक बोबंगा नें ग्रामीणों को उस एएसआई से निजात दिलाने और पुलिस विभाग की हो रही छवी धुमिल को रोकने के लिए पुलास कप्तान से शिकायत कर उक्त अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं पूर्व विधायक मंगल सिंह बोबंगा ने यह भी कहा की यदी इस भ्रष्ट अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूरन आंदोलन करने को बाध्य होना पढ़ेगा.

इधर मंगलसिंह बोबंगा ने पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर उक्त सअनि महेंद्र रजक के द्वारा किये जा रहे भयादोहन कार्य को लेकर अवगत कराया. वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा संबधित थाना के थाना प्रभारी से दुरभाष पर कहा गया कि सअनि महेंद्र रजक की पुरी रिपोर्ट लेकर प्रस्तूत करें और निश्चित कार्रवाई किये जाने का भरोसा दिया गया.

ज्ञात हो कि जेटेया थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक महेंद्र रजक पर अवैध वसूली का आरोप लगा है. पुलिस अधीक्षक को दिये आवेदन में पूर्व विधायक मंगल सिंह बोबोंगा ने कहा कि महेंद्र रजक हर समय गरीब ग्रामीणों से अवैध वसूली में व्यस्त रहते है और इस कार्य को दिन चर्या का बिषय बना लिया है. अपने थाना क्षेत्र के ग्रामीणों को बाजार में खोज खोज कर पैसे का वसूली करते है. ग्रामीणों से मुर्गा का मांग करते है. जलावन लकड़ी बेचने वालों से पुलिस अधीक्षक और डीएसपी का भयादोहन दिखाकर रुपये ऐंठते है. इन हरकतों से पुलिस के छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. सअनि महेद्र रजक का अवैध वसूली के सिवाय दूसरा कुछ काम नहीं है. इनके हरकतों से जेटेया थाना के साथ साथ जगन्नाथपुर थाना का भी बदनामी हो रही है.

x

Check Also

नालंदा : लूटपाट के लिए घर में घुसे बदमाशों ने महिला को मारी गोली, मौत

प्रणय राज नालंदा में हत्याओं का दौर थमने का नाम नही ले रहा है. शनिवार की रात तेलमर थाना इलाके के मुस्तफापुर गाँव में लूटपाट ...