Breaking News

गढ़वा : ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर श्रमदान से बनाई सड़क

विवेक चौबे

गढ़वा के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-मझिगांवा के ग्रामीणों ने अपने शारीरिक मेहनत के बदौलत शनिवार को एक किलोमीटर लंबी सड़क मझिगांवा कोरगाँई सड़क का मरम्मतीकरण का कार्य प्रारम्भ किया.

जानकारी देते ग्रामीणों ने बताया कि मझिगांवा गांव को गढ़वा-सोन्डीपुर मुख्य पथ से जोड़ने के लिए तकरीबन दो वर्ष पूर्व ग्रामीणों ने उक्त सड़क का निर्माण श्रमदान से ही किया था. ग्रामीणों को जिला मुख्यालय सहित अन्य स्थान जाने के लिए सात किलोमीटर लंबी यात्रा तय कर गाड़ी पकड़नी पड़ती थी. अब केवल एक किलोमीटर ही रास्ता तय करना पड़ेगा. शारिरिक मेहनत कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि दो वर्ष पश्चात फिर से उक्त कच्ची सड़क जर्जर हो चली है. किसी प्रतिनिधि को इस जर्जर व बदहाल सड़क पर कोई ध्यान नहीं है. ग्रामीणों को प्रतिदिन हो रहे परेशानियों को लेकर सर्वसम्मति से सड़क की मरम्मत करने का निर्णय लिया गया. ग्रामीणों ने बताया कि सड़क के मरम्मतीकरण में लगभग दस ट्रैक्टर मोरम की जरूरत है, जिसे सभी ग्रामीण चंदा इकठ्ठा कर पूरा करने का प्रयत्न कर रहे हैं.

बताते चलें कि इस सड़क को ठीक करने के लिए कई प्रतिनिधि सहित प्रशासनिक पदाधिकारियों को भी ग्रामीणों द्वारा कई बार कहा गया, किन्तु किसी ने कोई पहल नहीं की. विवश होकर ग्रामीणों को स्वयं शारीरिक मेहनत करने पर मजबूर होना पड़ा. मौके पर विनय कुमार यादव के साथ विजेंद्र यादव, शयद राज यादव, नागेंद्र ठाकुर, लवकुश यादव, उमाशंकर कुमार, पप्पू यादव, संदेश यादव, सुजीत कुमार, संतोष यादव, राजदेव यादव, प्रदीप यादव व अशोक यादव सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

x

Check Also

नालंदा : लूटपाट के लिए घर में घुसे बदमाशों ने महिला को मारी गोली, मौत

प्रणय राज नालंदा में हत्याओं का दौर थमने का नाम नही ले रहा है. शनिवार की रात तेलमर थाना इलाके के मुस्तफापुर गाँव में लूटपाट ...