Breaking News

चाईबासा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लगाया जन चौपाल

संतोष वर्मा

चाईबासा में गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास के जन चौपाल व जल संचय योजना कार्यक्रम का आयोजन जिले के चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत चैनपुर ग्राम में हुआ.

इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि काकोल्हान के लोग लाल पानी पीने को मजबूर हैं. पूर्व में इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. आज चक्रधरपुर में 84 करोड़ की लागत से सोलर ऊर्जा के माध्यम से 1200 पेयजलापूर्ति योजना का शुभारंभ हो रहा है. तीन माह के अंदर इन योजनाओं को पूर्ण करने का निदेश दिया जा चुका है. सभी आदिवासी एवं दलित गांव में योजना को लागू किया जाएगा. 5 लघु एवं मध्यम जलापूर्ति योजना जल्द पूरा होने वाला है. इस योजना से 15 हजार लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा.

जन चौपाल में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को बताया कि चक्रधरपुर चाईबासा सड़क के बगल से होकर चैनपुर गांव आने वाली सड़क बेहद खराब है. इसे सरकार जल्द से जल्द बनवाए. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे खुद इस सड़क से होकर आ रहे हैं और उसकी हालत से वाकिफ हैं. पूर्व में ही इस सड़क का चयन निर्माण के लिए हो चुका है. जुलाई माह में सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ होगा. आप सभी ग्रामीण अपनी निगरानी में एक गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण कराएं.

बता दें कि कार्यक्रम के शुरुआत में पश्चिमी सिंहभूम जिले के उपायुक्त अरवा राजकमल के द्वारा मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया. इसके उपरांत अपने स्वागत संबोधन में जिला उपायुक्त ने जिले वासियों एवं जिला प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया. अपने संबोधन में जिला उपायुक्त के द्वारा जिले में संचालित 14वें वित्त योजना के अंतर्गत विकास कार्यों का संक्षिप्त विवरण मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि केंद्र एवं राज्य संचालित सभी विकास योजना का लाभ जिला वासियों को देने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है, एवं मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि उनकी दिशानिर्देश में पश्चिमी सिंहभूम जिला झारखंड के विकसित जिलों में से एक होगा.

x

Check Also

नालंदा : लूटपाट के लिए घर में घुसे बदमाशों ने महिला को मारी गोली, मौत

प्रणय राज नालंदा में हत्याओं का दौर थमने का नाम नही ले रहा है. शनिवार की रात तेलमर थाना इलाके के मुस्तफापुर गाँव में लूटपाट ...