Breaking News

चाईबासा : टाटा स्टील के प्रयास से जगन्नाथपुर आईटीआई में प्रशिक्षण ले रहे प्रथम बैच के 58 युवाओं को मिली विभिन्न कंपनियों में नौकरी

संतोष वर्मा

दुरगामी योजना को यदि अच्छी सोच के साथ धरातल पर उतारनें की मन में इच्छा शक्ति हो तो निश्चय वह योजना सार्थक होती है. वैसी एक योजना कोल्हान प्रमंडल पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा के जगन्नाथपुर अनुमंडल के प्रखंड मुख्यालय मालुका में क्षेत्र के शिक्षित युवाओं कों तकनीकी शिक्षा दिलाकर बेहतर रोजगार दिलाने के उद्वेश्य से जगन्नाथपुर में आईटीआई व पॉलटेक्निक जैसी नये तकनीकी संस्थान का राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत खोला गया.

पूर्व मुख्यमंत्री मधुकोड़ा का ड्रीम प्रोजेक्ट की आईटीआई संस्थान से छात्र छात्राओं को अब लाभ मिलने लगा है. संस्थान के युवकों को कोलहान के विभिन्न औद्योगिक संस्थान में नौकरी मिलने लगी है. इन संस्थानों में नवनिर्वाचित सिंहभूम के सांसद गीता कोड़ा का भी सराहनीय योगदान रहा है.

बता दें कि टाटा स्टील स्किल डेवलोपमेन्ट सोसाइटी द्वारा संचालित आईटीआई जगन्नाथपुर में ट्रेनिंग पा रहे छात्रों का प्लेसमेंट शुरू हो चुका है. जमशेदपुर की कंपनी Kyocera CTC Precision Tool Pvt Ltd. जो कि एक टूल निर्माता कंपनी है, ने आईटीआई फिटर ट्रेड के 21 छात्रों का चयन किया है. वहीं TVS Group के कंपनी Brakes india Pvt Ltd. द्वारा कुल 30 छात्रों का चयन करीब एक लाख 60 हज़ार सलाना पैकेज पर किया है. जिसमे 22 लड़के तथा 8 लड़कियाँ सम्मिलित हैं. सभी छात्र-छात्राएं 2017-19 सत्र के हैं. जिन्हें अपने ही पड़ोसी जिला में नौकरी मिली है. वहीं मारुती सुजकी कंपनी में कुल छः युवकों का प्लेसमेंट हुआ है.

x

Check Also

मोतिहारी : मारवाड़ी युवा मंच द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित, कई लोगों ने स्वेच्छा से किया रक्तदान

एम के सिंह रक्तदान से बढ़कर दुनिया में कोई महादान नहीं है. रक्तदान करके हम किसी दूसरे की जिंदगी बचा सकते हैं. उक्त बातें पीपरा ...