Breaking News

कुशीनगर : हर्षोल्लास मना ईद, डीएम-एसपी ने जनपद वासियों को दी ईद की मुबारकबाद

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

रोज़ेदारों को महीने भर रोज़े रखने के बाद मंगलवार शाम ईद के चांद का दीदार हो गया. इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी समेत देश भर के साथ बुधवार को यानी आज ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है.

इस अवसर पर जिलाधिकारी कुशीनगर डॉ अनिल कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने जनपद वासियो को बधाई दी है. उन लोगो ने कहा कि सभी देशवासियों, खास तौर से कुशीनगर जनपद के हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों, को ईद मुबारके, रमज़ान के महीने के समापन का यह त्योहार परोपकार और भाईचारे की भावना में हमारे विश्वास को मजबूत बनाता है, यह शुभ दिन हम सब के परिवारों में खुशियां, शांति और समृद्धि लाए.

गौरतलब है कि ईद का त्यौहार रमजान के रोज रखने बाद मनाया जाता है. इस बार रमजान का महीना सात मई से शुरू हुआ था और चार जून को खत्म हो गया. रमजान के महीने में रोज़ेदार सुबह सूरज निकलने से लेकर शाम को सूरज डूबने तक कुछ भी खाते पीते नहीं हैं. यहां तक की पानी भी नहीं पीते हैं. इस बार भीषण गर्मी पड़ने की वजह से रमज़ान के महीने ने रोज़ेदारों का कड़ा इम्तिहान लिया, क्योंकि पारा 47 डिग्री सेल्सियस के आसपास तक पहुंच गया था.

बहरहाल, पूरे जनपद के ईदगाहों में शांति पुर्बक माहौल में लोगों ने नमाज पढ़ी। वही एक दूसरे से गले लग कर ईद की मुबारकबाद दिया. तो ईदगाहों के अगल बगल सुरक्षा को लेकर प्रशाशन काफी मुस्तेद दिखा. वही जनपद में मनाये जा रहे ईद की नमाज के जानकारियां को लेकर पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र काफी संजीदा रहते हुये पल पल की खबर मातहतों से लेते रहे.

इसी क्रम में सीमावर्ती सीमा पर बसा सलेमगढ़ (मियाटोला) के ईदगाह में मौलाना फरोज आलमी ने लोगो को नमाज पढ़ाई. इस मोको पर शुक्रलाह अंसारी, पत्रकार तनवीर अहमद, कमरुलहक अंसारी नमाजियों के बन्दोबस्त में लगे रहे। वही ईदगाह स्थल पर प्रशाशन भी काफी सक्रिय रहा.

x

Check Also

कुशीनगर : 21 वर्षीय महिला सिपाही की करेंट की चपेट में आने से मौत

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के कसया थाने में तैनात एक 21 वर्षीय महिला सिपाही की बुधवार को करेंट की चपेट में ...