Breaking News

सीवान : रक्तदान और स्वास्थ्य फिटनेस को लेकर दौड़ी महिलाएं

राजीव रंजन कुमार

सीवान में रविवार को अपने स्वास्थ्य के प्रति महिलाओं को जागरूक रहने तथा रक्तदान के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से महिला स्वास्थ्य पर कार्य कर रही संस्था पिंकथन के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में लड़कियां, महिलाओं एवं बच्चों ने सीवान की सड़कों पर दौड़ लगाई.

इस जागरूकता दौड़ का आयोजन सीवान ब्लड डोनर क्लब के सहयोग से पिंकथन सीवान की ब्रांड एंबेसडर रूही रानी सिंह ने किया. दौड़ का उद्घाटन पूर्व प्रशासनिक अधिकारी ताप्ती वर्मा ने पिंकथन का झंडा दिखाकर कर किया. वहीं इस मौके पर सीवान पिंकथन से जुड़ी सभी महिलाएं एवं सीवान ब्लड डोनर क्लब के सभी सदस्य सहित अन्य कई संस्थाओं से जुड़े लोग शामिल हुए.

इस जागरूकता दौड़ के आयोजन के संबंध में ब्रांड एम्बेसडर रूही रानी ने सभी को बताया कि महिलाओं का स्वस्थ रहना बेहद ही जरूरी है और ऐसे में महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए नियमित रूप से योग व्यायाम दौड़ सहित अन्य तरह के वर्कआउट करते रहना चाहिए. उन्होंने बताया कि नियमित रूप से 50 से अधिक की संख्या में लड़कियां एवं महिलाएं भाग इस वर्कआउट में भाग लेती हैं. इस बार के जागरूकता दौड़ में हम लोगों ने महिला स्वास्थ्य के साथ साथ रक्तदान के प्रति भी आमजन को जागरूक करने का बड़ा कार्य किया है जो पूरे देश में पिंकथान महिला स्वास्थ्य पर कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि सीवान में इसका बेहतर परिणाम देखने को मिला है और इस तरह के आयोजन आगे भी होते रहेंगे.

बता दें कि जागरूकता दौड़ पूरी होने के बाद प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया और इस जागरूकता दौड़ में विशेष सहयोग करने के लिए सीवान ब्लड डोनर क्लब के सदस्यों को भी मेडल देकर भी सम्मानित किया गया.

मौके पर पिंकथन की सदस्य तथा मशहूर गायनोलॉजिस्ट डॉक्टर संगीता चौधरी, अपर्णा, कलावती, रामावती, उमा, मोनिका, नीलम, साधना, सुनीता जयसवाल, महिमा, प्रिया, शालु, आराध्या, अंजली, स्वाति, प्रियंका ओझा, पूनम, सोनू, आकाश, निलेश वर्मा, अमित सोनी, सोनल, सीता, कुंदन, पिंकी, रोहित एवं अभिषेक सहित अन्य सभी सदस्यों ने सहयोग किया.

x

Check Also

छपरा : डाटा विलिडेशन कमिटी की प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक, क्षेत्रिय अपर स्वास्थ्य निदेशक ने दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

राहुल कुमार छपरा सदर अस्पताल के डिविजनल ट्रेनिंग केंद्र के सभागार में बुधवार को प्रमंडल स्तरीय डाटा वैलिडेशन कमिटी की बैठक क्षेत्रीय अपर स्वास्थ्य निदेशक ...