Breaking News

सीवान : मैरवा की पांच खिलाड़ियों का राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप हेतु राज्य प्रशिक्षण शिविर में चयन

राहुल कुमार सिंह

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन द्वारा उड़ीसा के कटक में आयोजित राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप के मद्देनजर बिहार बालिका फुटबॉल टीम के गठन के लिए बिहार राज्य फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय चयन सह प्रशिक्षण शिविर में रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी मैरवा की पांच खिलाड़ियों का चयन राज्य प्रशिक्षण शिविर में किया गया है.

रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के संस्थापक संजय पाठक ने बताया कि यह प्रशिक्षण शिविर मुजफ्फरपुर के ढोली खेल मैदान में 28 मई से 4 जून तक आयोजित है. जिसमें राज्य की 30 बालिका फुटबॉल खिलाड़ी भाग ले रही हैं. एक सप्ताह तक चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में बेहतर प्रदर्शन करने वाली 20 खिलाड़ियों का चयन बिहार टीम में किया जाएगा जो राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बिहार की ओर से भाग लेगी. यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता उड़ीसा के कटक में 05 जून से शुरू हो रही है जिसमें देश भर के राज्यों की टीमें भाग लेगी. इस राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय टीम में होगा जो एशीयन फुटबॉल कंफडरेशन कप में भाग लेगी.

संजय पाठक ने बताया कि हमारे एकेडमी से साबरा खातून, पल्लवी कुमारी, सिंधु कुमारी, काजल कुमारी श्रुति कुमारी का चयन किया गया है. चयनित सभी खिलाड़ी इसके पूर्व में भी बिहार राज्य की टीम में शामिल होकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल चुकी हैं. इन सभी खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर में चयन अप्रैल में मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस स्टेडियम में आयोजित राज्य ट्रायल में किया गया था. जिसमें राज्य भर से 80 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. संजय पाठक ने बताया कि चयनित पांच खिलाड़ियों में से चार खिलाड़ी डीएवी सेन्चूरी पब्लिक स्कूल कंधवारा सीवान की छात्राएं हैं.

x

Check Also

नालंदा : लूटपाट के लिए घर में घुसे बदमाशों ने महिला को मारी गोली, मौत

प्रणय राज नालंदा में हत्याओं का दौर थमने का नाम नही ले रहा है. शनिवार की रात तेलमर थाना इलाके के मुस्तफापुर गाँव में लूटपाट ...