Breaking News

कुशीनगर : मतगणना में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक ने दिया आवश्यक दिशा निर्देश

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में बुधवार को उदित नारायण इण्टर कालेज पडरौना परिसर में मतगणना के संबंध में पुलिस ब्रीफिंग को गयी. मतगणना केंद्र की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर राजीव नारायण मिश्र ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

बता दें कि जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा अनिल कुमार सिंह के द्वारा मतगणना कार्य को लेकर बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है. आयोग की मंशा के अनुरूप मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. मतगणना को आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी पुलिस अधिकारियों एवं स्टाफ को सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान करने के उद्देश्य से आज उदित नारायण डिग्री कालेज पड़रौना परिसर में ब्रीफिंग की गयी.

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा अनिल कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक कुशीनगर राजीव नारायण मिश्र के द्वारा मतगणना के संबंध में सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक दिशा निर्देश पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं संबंधित स्टाफ को प्रदान किए गये हैं. अधिकारी द्वय ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र कुशीनगर में मतगणना ड्यूटी में लगे शासकीय अधिकारी व शासकीय मतगणनाकर्मी मतगणना स्थल में उदित नारायण इण्टर कालेज के मुख्य प्रवेश द्वार (गेट नं- 01) से प्रवेश कर सकेगें. प्रवेश करने से पूर्व अपनें समस्त प्रकार के वाहनों को रेलवे स्टेशन परिसर तथा मालगोदाम के पास खड़ा कर सकेगें.

लोकसभा क्षेत्र देवरिया में मतगणना ड्यूटी में लगे शासकीय अधिकारी व शासकीय मतगणनाकर्मी मतगणना स्थल में उदित नारायण डिग्री कालेज (गेट नं- 02) से प्रवेश कर गेट नं- 04 से होते हुए अपने अपनें ड्यूटी सथल पर पहुँच सकेगें. प्रवेश करने से पूर्व अपनें समस्त प्रकार के वाहनों को रेलवे स्टेशन परिसर तथा मालगोदाम के पास खड़ा कर सकेगें.

65 वी लोकसभा क्षेत्र तथा 66 लोकसभा क्षेत्र से सम्बन्धित सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी, मुख्य एजेंट तथा मतगणना अभिकर्ता अर्थात सातों विधानसभा के मतगणना अभिकर्ता उदित नारायण डिग्री कालेज के गेट नं- 02 से विधिवत चेकिंग के उपरान्त मतगणना स्थल में प्रवेश करेंगे. तथा 65 लोकसभा क्षेत्र से सम्बन्धित प्रत्याशी/मतगणना अभिकर्ता गेट न- 3 से होकर सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्र के मतगणना स्थल पर जा सकेगें. इसी प्रकार 66 देवरिया से सम्बन्धित प्रत्याशी/मतगणना अभिकर्ता गेट नं0- 04 से होकर सम्बन्धित विधानसभा मतगणना स्थल पर जा सकेगें.

गौरतलब है कि मतगणना स्थल में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा. जनपद में धारा- 144 सीआरपीसी प्रभावी है, अतः कोई भी व्यक्ति शस्त्र लेकर मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं करेगा. मतगणना स्थल पर मोबाईल फोन का प्रयोग प्रतिबन्धित है। अतः सलाह दी जाती है कि मतगणना स्थल पर जाने वाले व्यक्ति मोबाईल फोन/इलेक्ट्रानिक गजट को लेकर न आयें. मतगणना स्थल के आस-पास 200 मीटर की परिधि में भीड़ एकत्रित न की जाये।

x

Check Also

आगरा : यमुना एक्सप्रेसवे पर यात्रियों से भरी बस नाले में पलटी, 29 यात्रियों की मौत

अभिषेक श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के आगरा से बड़ी खबर है. जहां सोमवार की सुबह आगरा-यमुना एक्सप्रेसवे पर यूपी रोडवेज की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ...