Breaking News

कुशीनगर : एसपी ने मतदाताओं से की बेझिझक और निर्भीक होकर मतदान करने की अपील

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के मतदाताओं से लोकत्रांतिक देश भारत का महापर्व 17वीं लोकसभा 2019 के आम चुनाव में जनपद वासियों से बेझिझक बढ़ चढ़कर मतदान निर्भिक होकर मतदान करने की सलाह कुशीनगर पुलिस अधिक्षक राजीव नरायण मिश्र ने दी है.

बता दें कि की एसपी ने मतदाताओं को निर्धारित मतदान केन्द्र पर समय से जाकर मतदान के हक आप का वोट आप का अधिकार, पंसदीदा उम्मीदवार को ईवीएम मशीन के जरिये बटन दबाकर करने की सलाह दी है. उनका कहना है कि हमें 19 मई को मतदाताओं को जनपद में अधिकाधिक संख्या में मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं आने का इंतजार रहेगा.

कुशीनगर जिला पुलिस मुख्यालय से मिल रही जानकारी के मुताबिक भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आर्दश आचार संहिता के पालन कराने हेतु पुलिस के विभिन्न दस्तों को सजग कर दिया गया है. सभी महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील ठिकानों पर पुलिसकर्मियों का सख्त बंदोबस्त किया गया है. सीमावर्ती परिक्षेत्रों में आवाजाही पर कड़ी निगरानी बरती जा रही है. पुलिस नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे पूरी तरह सचेष्ट एवं सुसज्जित है.

चुनाव प्रचार समाप्त होने तथा मतदान पूर्व अड़तालीस घंटे किसी भी बाहरी व्यक्ति को आने जाने की बड़ी निगरानी रखी जा रही है. जिलें में जगह-जगह चेकपोस्ट तैयार किये गये है. किसी भी अप्रिय घटना क्रमों को लेकर सकारात्मक सोच रखने वाले सभ्य जनता जनार्दन नजदीकी पुलिस स्टेशन में गड़बडिय़ों के बारे में जानकारियां सांझा करते हुए भारतवर्ष के इस पर्व को सफल बना सकती है.

जनपद के आवंछनिय तत्वों समेत आम चुनाव के मौके पर पैसों की लेनदेन एवं चुनाव प्रभावित करने वाले असमाजिक तत्वों का पूरा खाका पुलिस तैयार कर बैठी है. समय रहते हिदायत दे दी गयी है कि किसी भी प्रकार के असावधानी महसूस होती है तो पुलिस तुरंत योग्य कार्यवाही के लिए तैयार है.

पुलिस नियत्रंण कक्ष कुशीनगर में हेल्पलाइन मोबाइल नम्बर 9454417371 या 9454400587 पर शिकायत एवं सुझाव दर्ज कराया जा सकता है. वहीं नजदीकी थानों के प्रभारी को उनके मोबाइल नम्बर पर संपर्क करते हुए वार्ता किया जा सकता है.

x

Check Also

देवरिया : ‘पीली साड़ी’ वाली चुनाव अधिकारी ने किया मतदान, कर्मियों ने ली सेल्फी

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में लखनऊ में मतदान ड्यूटी के समय चर्चा में आई पीली साड़ी वाली मतदान अधिकारी रीना ...