Breaking News

गढ़वा : बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया मुखिया का घेराव

विवेक चौबे

गढ़वा के कांडी प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत सरकोनी पंचायत के डेमा गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को मुखिया मीना देवी का घेराव किया. मुखिया गांव की समस्याओं को लेकर डेमा गांव में गयी थीं.

घेराव करते ग्रामीणों ने कहा कि डेमा गांव में अभी तक बिजली नहीं पहुंची. जबकि आजादी से लेकर आज तक सुनने को केवल मिल रहा है कि बिजली जल्द ही आ जाएगी. जबकि धरातल पर एक भी पोल नहीं गड़ा है. वहीं दूसरी तरफ सरकार ढिंढोरा पीटती फिर रही है कि घर-घर बिजली उपलब्ध करा दी गयी है. ठीकेदार द्वारा अनियमितता बरती गई है कि डेमा गांव के छोटा टोला सतबहिनी में केवल दस घर देकर चला गया कि बिजलीकरण कार्य पूरा कर दिया गया जबकि 7 मई को कांडी प्रखण्ड मुख्यालय पर बिजली विभाग के अधिकारी व मुखिया गण के बीच बिजली समस्या पर चर्चा की गई थी.

उक्त बैठक में अधिकारियों को अवगत कराया गया था कि अधिकांस गांव में बिजली का काम पूरा कर लिया गया है. ग्रामडेमा, महुली, पासवान टोला, साव टोला, व ग्राम सरकोनी में अभी तक बिजली का कोई कार्य नहीं हुआ है. मुखिया मीना देवी ने बताया कि उक्त सभी गांवों में बीजली का कार्य शून्य है जबकि अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया है कि एक माह में बिजली कार्य पूरा कर दिया जाएगा.

वहीं मीना देवी ने ग्रामीणों से कहा कि डेमा गांव में हर-हाल में बिजली उपलब्ध शीघ्र ही करा दी जाएगी. मौके पर मुखिया प्रतिनिधि अरुण सिंह, कमलेश राम, परिखा राम, विश्वनाथ राम, जगदीश राम, डोमन राम, गोविंद कुमार, निर्मल कुमार, लखन राम, प्रवेश कुमार नागेंद्र राम सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

x

Check Also

कैमूर : प्रेसवार्त्ता में पूर्व विधायक रामचन्द्र सिंह ने लहराया हथियार

विशाल कुमार कैमूर में बुधवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में भभुआ के पूर्व विधायक और राजद नेता रामचंद्र सिंह यादव ने प्रेसवार्त्ता ...