Breaking News

दुमका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शिकारीपाड़ा व रानेश्वर में की जनसभा

मोहित कुमार

दुमका रविवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शिकारीपाड़ा रानेश्वर में जनसभा किया. वहीं रघुवर दास ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को जम कर कोसा.

सीएम ने कहा कि झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने संथाल परगना में विकास होने नहीं दिया. ये खुद अमीर होते गए और गरीब को मौत के मुंह में छोड़ दिया. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने संथाल परगना के लोगों को ठगने और छलने का काम किया है. यह सब कर वह सिर्फ मत पेटी और अपनी अर्थ पेटी भरने का काम करते हैं. जेएमएम के लोगों ने विभिन्न शहरों में सीएनटी / एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर, गरीब आदिवासी को बहला कर करीब 500 करोड़ की जमीन खरीद ली. आपने जेएमएम को बहुत सम्मान दिया. अब आप संथाल के ही युवा भाजपा प्रत्याशी सुनील सोरेन को चुनें. आपका एक एक वोट मोदी जी को जाएगा। यह चुनाव आम चुनाव नहीं है. यह देश की तकदीर का फैसला करेगा, देश की सुरक्षा का फैसला करेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जेएमएम प्रारंभ से ही दुष्प्रचार कर विकास से आप को दूर रखा है. 2014 में भी आप से कहा गया कि भाजपा की सरकार आएगी तो आप की जमीन छीन लेगी. साढ़े 4 साल के कार्यकाल में वर्तमान सरकार ने किसी की जमीन नहीं छीनी. बल्कि आपके कच्चे मकान को पक्का किया, उसमें बिजली पहुंचाई, शौचालय बनवाये. झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के लोग 2019 में भी यही दुष्प्रचार कर रहें हैं कि भाजपा आएगा तो जमीन लूट लेगा. ऐसा कर वे अपनी स्वार्थ की सिद्धि करते हैं. आपको उनके झांसे में नहीं आना है. जो कहते हैं भाजपा जमीन छीन लेगी, लेकिन उन्होंने खुद गरीबों की जमीन छीनी. माँ बेटा तो हरियाणा में 5 हजार करोड की जमीन घोटाला मामले में बेल पर हैं. ऐसे लोगों को डर है कि अगर मोदी आएगा तो कोई होटवार जेल तो कोई तिहाड़ जेल जाएगा. बस यही वजह है कि सभी भ्रष्टाचारी एक होकर महागठबंधन बनाया. इनका नारा विकास नहीं, सिर्फ मोदी हटाओ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 मई के बाद और 15 जून 2019 तक राज्य के सभी प्रमंडलों के 22 लाख 76 हजार किसानों के बीच प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ मिलेगा. करीब 22 करोड़ रूपये का वितरण डीबीटी के माध्यम से किसानों के बीच होगा. मैं स्वयं सभी प्रमंडल जाकर उक्त कार्य का शुभारंभ करूंगा. ताकि बरसात से पूर्व अन्नदाता खेती हेतु आवश्यक संसाधन जुटा सकें. यह फायदा है डबल इंजन की सरकार है.

x

Check Also

बेगूसराय : महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

नूर आलम बेगूसराय के वीरपुर थाना क्षेत्र के पर्रा गांव में शनिवार की रात एक विवाहिता ने अपने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ...