Breaking News

चाईबासा : शांतिपूर्ण रूप से हो रहा मतदान, मधु कोड़ा के साथ कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा ने किया मतदान, भाजपा उम्मीदवार लक्ष्मण गिलुआ ने भी डाला वोट

संतोष वर्मा

चाईबासा 10 एसटी संसदीय पश्चिमी सिंहभूम में हो रहे छठे चरण के मतदान का कार्य सुबह से ही खुशनुमा मौसम के साथ शुरू हुआ. वहीं जिला प्रशासन का जागरूकता अभियान भी सफल हुआ. सिंहभूम संसदीय सीट सारंडा से लेकर लौहनगरी के आदित्यपुर, चाईबासा और सरायकेला समेत अनेक क्षेत्रों में भी मतदान हो रहा है. दिन के 12.45 बजे तक करीब 40% से अधीक मतदान हुआ चुका है.

बता दें कि यहां पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और उनकी पत्नी औस सिंहभूम संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा ने एक साथ अपने गृह क्षेत्र पताहातु के बुथ संख्या 156 पर जाकर मतदान किया. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के पिता राशिका कोड़ा ने भी अपनी बहु गीता कोड़ा की जीत के लिए मतदान किया. इसके अलावा सिंहभूम संसदीय सिट से भाजपा प्रत्याशी लक्षमण गिलुवा ने भी सह परिवार के साथ मतदान किया.

मालुम हो कि सिंहभूम लोकसभा सीट के लिए 12,47,639 मतदाता को मतदान किया जाना है. सिंहभुम लोकसभा सीट से कुल नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहें है. लेकिन कड़ी टक्कर भाजपा के लक्षमण गिलुवा व महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा के बीच है.वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्षमण गिलुवा को लेकर भाजपा के लिए यह सीट करो या मरो वाली कहावत हो चुकी है.

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा नें मतदान करने के बाद कहा कि मैं जनता के बीच हमेशा रही हूं और मुझे विश्वाष है की मुझे सिंहभूम की जनता भारी बहुमत देकर जीतायेगी. मुझे भगवान पर पूरी भरोसा है. साथ ही यह भी कहा गया कि बुथों पर भाड़ी है मतदान को लेकर यह खुशी की बात है कि दिदियों का आर्शिवाद हम पर है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के चेहरे पर मुस्कुराहट थी और मतदान करने के बाद उन्होने कहा कि यह चुनाव सिंहभूम के जनता के अस्मिता की और जल, जंगल, जमीन को बचाने की है. वर्तमान सरकार पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा कि सबसीडी के नाम पर सरकार ने किसानो को ठगा है. उससे निजात दिलाने की जरूरत है. गरीब किसान को जो सुविधा मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिल रही है जैसे बिज खाध आदी. खदाने बंद हो जाने से मजदूरों को रोजगार नहीं मिल पा रही है. आज जंगल में बसे लोग इस बात को लेकर भयभित है की कब जंगल में रहने वाले लोगों को खाली करा दिया जायेगा आदी कई मुद्दे है. साथ ही भाजपा प्रत्याशी सह सांसद लक्षमण गिलुवा पर भी नाशाना साधते हुए कहा गया स्थानिय प्रत्याशी का जनता के बीच नकारात्मक रवैया रहा है जिससे सिंहभूम की जनता उब गई है और यही वजह है की सिंहभूम की जनता बदलाव चाहती है और यही कारण है महागठबंधन के कांग्रेस की महिला प्रत्याशी गीता कोड़ा को पहली पसंद के रूप में सिंहभूम की जनता चुन रही है और भारी मतों से गीता कोड़ा सिंहभूम संसदीय सीट से जीत रही है.

x

Check Also

कैमूर : प्रेसवार्त्ता में पूर्व विधायक रामचन्द्र सिंह ने लहराया हथियार

विशाल कुमार कैमूर में बुधवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में भभुआ के पूर्व विधायक और राजद नेता रामचंद्र सिंह यादव ने प्रेसवार्त्ता ...