Breaking News

जमशेदपुर : बिष्टुपुर श्री सिद्धिविनायक मंदिर के प्रथम वर्षगांठ पर हिन्दू पीठ करेगा भव्य आयोजन

अभिजीत अधर्जी

जमशेदपुर में हिन्दू पीठ जमशेदपुर ने एक बैठक कर 23 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम की समीक्षा कर कार्यक्रम को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गई.

हिन्दू पीठ जमशेदपुर के संस्थापक सह अध्यक्ष अरुण सिंह ने बताया कि ओसी रोड़ बिष्टुपुर आदित्यपुर पुराना पुल के पास दशकों पहले एक गणपति जी की छोटी मंदिर को पिछले साल 3 अप्रैल के रात टिस्को के गुंडो के द्वारा रात्रि गणपति जी की मूर्ति को तोड़ दिया गया था. जब सुबह वहां के लोगों ने उन्हें सूचना दिया तब वो दल बल के साथ वहां पहुंचे और इसके विरोध में उग्र आन्दोलन कर दिया. जिसके बाद वहां पर फिर से गणपति जी की भव्य मूर्ति की स्थापना 23 अप्रैल 2018 को करायी गयी. उस मंदिर का नाम श्री सिद्धिविनायक की मंदिर रखा गया था. 23 अप्रैल 2019 को एक वर्ष पूर्ण होने पर हिन्दू पीठ जमशेदपुर के द्वारा भव्य आयोजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है. हजारों निमंत्रण पत्र बांटे जा रहें हैं.

अरुण सिंह ने बताया कि शहर के सभी गणमान्य लोग एवं हिन्दूवादी कार्यकर्ताओ को कार्यक्रम में शामिल करने की कोशिश की जाएगी. हिन्दू पीठ जमशेदपुर के आसपास के क्षेत्रों को भगवा ध्वज लगायें जाऐगे. 23 अप्रैल को सुबह से ही पांच पुरोहितों के द्वारा पूजा पाठ आरंभ हो जाएगा एवं नया ध्वज लगाया जाएगा. शाम को गणपति जी की महाआरती के बाद भजन कार्यक्रम शुरू होगा एवं प्रसाद का वितरण किया जाएगा.

इस कार्यक्रम में शहर के हिन्दूवादी कार्यकर्ताओ एवं गणमान्य लोगों के साथ झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय एवं सांसद विधूत वरण महतो उपस्थित होगें. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए आशुतोष सिंह, किशोर गोलछा, गौतम प्रसाद, विजय अग्रवाल, सोमनाथ सिंह को विशेष रूप से जिम्मेदारी दी गई है.

x

Check Also

बेगूसराय : महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

नूर आलम बेगूसराय के वीरपुर थाना क्षेत्र के पर्रा गांव में शनिवार की रात एक विवाहिता ने अपने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ...