Breaking News

कटिहार : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भ्रष्टाचार का बोलबाला, सवाल पूछने पर डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी मीडिया को देते हैं धमकी

सुमन कुमार शर्मा

कटिहार के फलका प्रखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में डॉक्टर और एएनएम की दबंगई देखने को मिली जहां मरीज का इलाज नहीं किये जाने की बाबत सवाल पूछे जाने पर मीडिया के लोगों पर ही चिकित्सा पदाधिकारी भड़क गए.

बताते चलें कि फलका प्रखंड के पिरमोकाम पंचायत के जनकपुर गांव निवासी पीड़ित गर्भवती महिला के परिजनों ने फलका पीएचसी की एएनएम माला कुमारी पर पांच सौ रुपये अवैध वसूली का आरोप लगाया. जिसके बाद संचार संकलन करने गयव मीडियाकर्मियों पर एएनएम भड़क उठी और उनसे झगड़ा करने लगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने भ्रष्टाचार का बोलबाला है. यहां रुपया तो रुपया बाहर से साबुन भी मंगाई जाती हैं. बिहार सरकार द्वारा एंबुलेंस, सुई, फ्री दी जाती है, एएनएम को वेतन भी दी दिया जाता है. फिर भी गरीब मरीज से 500 रुपया का अवैध वसूली की जाती है.

वहीं एक मरीज को एम्बुलेंस उपलब्ध नही होने की कारण उसे अपने ठेले में ही मरीज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा. जिस सवाल पर उप स्वास्थ केंद्र के मुख्य चिकत्सा पदाधिकारी मीडियाकर्मियों पर भड़क गये और पत्रकारों पर ही मामला दर्ज करने की धमकी देने लगे और कहने लगे की सवाल पूछने का अधिकार पत्रकारों को नही है.

x

Check Also

बेगूसराय : महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

नूर आलम बेगूसराय के वीरपुर थाना क्षेत्र के पर्रा गांव में शनिवार की रात एक विवाहिता ने अपने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ...