Breaking News

नालंदा : कुंडलपुर महोत्सव में लोगों ने गीत-संगीत और नृत्य का उठाया लुत्फ

प्रणय राज

नालंदा में महावीर जयंती के अवसर पर बुधवार को बिहार पर्यटन और जिला प्रशासन द्वार दो दिवसीय कुंडलपुर महोत्सव का आयोजन हुआ. महोत्सव का उद्घाटन पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आर एल चोंग्थू ने भगवान महावीर के बाल रूप को पालने में झूला कर किया.

इस मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि भगवान महावीर ने पूरी दुनिया को अहिंसा परमोधर्मः और जिओ और जीने दो का सन्देश गया था. उन्होंने लोगों को भगवान महावीर के संदेशों को आत्मसात करने की बात कही. इस अवसर पर देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गीत और नृत्य प्रस्तुत कर समा बांध दिया.

महोत्सव के पहले दिन देश के ख्याति प्राप्त कलाकारों ने लोक गीत, नृत्य और बॉलीबुड गीतों को प्रस्तुत कर दर्शको को मन्त्र मुग्ध कर दिया. जहां पार्श्व गायिका पारुल जैन ने भक्ति गीतों को प्रस्तुत कर शमा बांध दिया. वहीं इंडियन आइडल के कलाकार आलोक चौबे और उनकी टीम ने एक से बढ़कर बॉलीबुड नग्मों को प्रस्तुत कर युवाओ को झूमने पर मजबूर कर दिया. देर रात तक चले इस कार्यक्रम का दर्शकों ने जमकर लुफ़्त उठाया.

x

Check Also

सीवान : लायंस क्लब द्वारा होली मिलन समारोह आयोजित, गीत-संगीत और नृत्य की महफ़िल से रंगीन हुई रात

अभिषेक श्रीवास्तव सीवान में शुक्रवार की रात लोगों ने गीत, संगीत और नृत्य की मौसिकी का जमकर लुत्फ उठाया. मौका था लायन्स क्लब द्वारा होली ...