Breaking News

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण लोकसभा से महागठबंधन प्रत्याशी आकाश कुमार सिंह ने किया नामांकन

मधुरेश सिंह

पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र से बुधवार को महागठबंधन के उम्‍मीदवार आकाश कुमार सिंह ने निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष अपना नामां‍कन पत्र दाखिल किया. इससे पहले आकाश कुमार सिंह अपने हज़ारों समर्थकों के साथ राजा बाज़ार से कचहरी चौक के रास्‍ते पैदल मार्च करते हुए समाहरणालय पहुंचे जहां नामांकन की प्रक्रिया पूरी की. उसके बाद महागठबंधन प्रत्याशी शहर के होम गार्ड मैदान स्थित सभास्‍थल पहुँचे, जहां एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया.

महागठबंधन की इस जनसभा को राज्‍यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह, राजद नेता व पूर्व मंत्री शिवानंद तिवारी, हरसिद्धि विधायक राजेंद्र राम, राजद प्रदेश प्रवक्ता शमीम इक़बाल एवं पूर्व विधायक हरिशंकर यादव समेत महागठबंधन के अन्‍य नेताओं ने संबोधित किया. महागठबंधन नेताओं ने केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह पर जमकर हमला बोला. साथ ही महागठबंधन के रालोसपा उम्‍मीदवार आकाश कुमार सिंह को विजयी बनाने की अपील की.

महागठबंधन प्रत्याशी आकाश कुमार सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए मोतिहारी में चीनी मिल की स्‍थापना को अपनी प्राथमिकता बताया. उन्‍होंने कहा कि यह मोतिहारी की जनता के साथ मेरे परिवार की प्रतिष्‍ठा का भी सवाल है, क्‍योंकि मेरे पिताजी ने यहां चीनी मिल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. लेकिन ऐन वक्‍त पर राधामोहन सिंह ने नीतीश कुमार के साथ मिलकर एक साजिश के तहत जमीन अधिग्रहण के बाद भी चीनी मिल का निर्माण नहीं होने दिया, क्‍योंकि उनको डर था कि अगर डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह यहां चीनी मिल बनवाने में कामयाब रहे तो मोतिहारी में उनकी जड़े और मजबूत हो जायेगी. इसलिए उन्‍होंने यहां चीनी मिल नहीं बनने दिया.

आकाश ने केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के उस बयान पर निशाना साधा, जिसमें उन्‍होंने मोतिहारी में किसानों की आत्‍महत्‍या को प्रेम प्रसंग का मामला बताया था. उन्‍होंने कहा कि यह मोतिहारी के लिए बेहद शर्मनाक था कि मोतिहारी की जनता ने जिस आदमी पर भरोसा कर उन्‍हें संसद भेजा, उसने यहां के किसानों की आत्‍महत्‍या को नपुसंकता और प्रेम प्रसंग का मामला बता दिया. उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों को आज सबक सिखने की जरूरत है, क्‍योंकि इनके लिए वोट इंपॉर्टेंट है, मोतिहारी और मोतिहारी की जनता नहीं. इसलिए पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप हमें संसद में भेज कर ऐसे लोगों को सबक सिखायें. आकाश ने कहा मैं युवा हूं, हमेशा आपके सुख-दुख में साथ रहूंगा. बस, बड़ों से आशीर्वाद और युवाओं से सहयोग की जरूरत है. महागठबंधन प्रत्याशी के नामांकन रैली में उमड़े जनसैलाब एक बार फिर यह साबित कर दिया कि पूर्वी चंपारण की जनता के बीच पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं यहां के पूर्व सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...