Breaking News

सीवान : लोक सभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ, 26 अप्रैल तक चलेगा नामांकन

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में छठे चरण के तहत 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गई. इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी आरंभ हो गई. वहीं इसको लेकर नामांकन से पूर्व डीएम और एसपी ने समाहरणालय के सभागार में प्रेसवार्त्ता कर चुनाव के तैयारियों की जानकारी दी.

पत्रकारों से बातें करते हुए डीएम रंजीता ने बताया कि आज से शुरू हो रहे नामांकन प्रक्रिया के तहत 23 अप्रैल तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा, जबकि 26 अप्रैल तक नाम वापसी हो सकेगी. डीएम ने बताया कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को अपने ऊपर दर्ज अपराधिक मामलों की जानकारी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से तीन बार प्रकाशित होगी. जो प्रत्याशी ऐसा नहीं करेगें बाद में पता चलने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

वहीं एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत 202 लोगों को सीसीए की कार्रवाई की गई है और 140 लोगो का नोटिस जारी किया गया है. एसपी नेे बताया कि इसबार जिला बदर किये गए लोगों को जिला से बाहर नहीं भेजा जाएगा बल्कि उनको उनके थाना क्षेत्र से दूसरे थाना क्षेत्र में भेजा जा रहा है. वहीं एक प्रत्याशी द्वारा अपनी गाड़ी पर पूर्व डीआईजी का बोर्ड लगाकर जनसंपर्क करने और वोट मांगने के सवाल पर दोनो अधिकारी बगले झांकने लगेे और  जांच कर कार्रवाई करने की बाते कही.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...