Breaking News

जमशेदपुर : समाधान की निःशुल्क जलापूर्ति सेवा बुझाएगी भीषण गर्मी में लोगों की प्यास

अभिजीत अधर्जी

जमशेदपुर में समाजिक संस्था समाधान ने भीषण गर्मी की त्राहिमान स्थिति में जलसंकट से जूझ रहे लोगों के प्यास बुझाने के लिए एकबार फ़िर पहल की है. अपने स्थापना की चौथी वर्षगाँठ मना रही संस्था समाधान ने मंगलवार को हरी झंडी दिखाकर पानी टैंकर को रवाना किया. उक्त टैंकर शहर के जलप्रभावित क्षेत्रों में घूमेगी.

संस्था का फ़ोकस बागबेड़ा, हरहरगुट्टू , परसुडीह, कीताडीह, बिरसानगर, सुंदरनगर इत्यादि ग्रामीण और बस्ती क्षेत्रों पर है जहाँ लोगों को गर्मी में विशेष असुविधा उतपन्न होती है. समाधान की टैंकर से प्रतिदिन दो ट्रिप जलापूर्ति होगी. यह सेवा पूरी तरह से निःशुल्क है. जलापूर्ति सेवा के लिए समाधान की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर भी ज़ारी किये गए हैं. पानी की समस्या से जूझ रहे बस्तीयों के लोग मोबाईल नंबर 7004504148 पर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक संपर्क कर सकते हैं. इससे पूर्व साकची के मनोकामना नाथ मंदिर में विधिवत पूजनोपरांत पानी टैंकर को समाधान संस्था के सदस्यों में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

वहीं संस्था के मुख्य संरक्षक दिनेश कुमार ने लोगों से जल संरक्षण की अपील करते हुए कहा कि हमारा प्रयास हो कि जल की एक भी बूंद व्यर्थ न हो. कहा कि अपने ज़िले में ही कई बस्तियाँ और गाँव ऐसे हैं जहाँ के निवासी भीषण गर्मी में जल समस्याओं से जूझने को विवश हैं. उन्होंने कहा कि जल की एक एक बूंद अनमोल है इसका मोल किसी प्यासे से बेहतर कोई नहीं जान सकता. समाधान की उक्त टैंकर 10 केएल क्षमता की है जो हर दिन दो ट्रिप जलापूर्ति करेगी। बताया गया कि यह सेवा अगले दो माह तक निःशुल्क संचालित रहेगी.

मौके पर समाधान के दिनेश कुमार, अमिता महेंद्रू, बिना ख़िरवाल, हरजीत भाटिया, कुलजीत सदाना, अंकित आनंद, सुनीता सचदेव, शैलेंद्र मिश्रा, संतोष, अनिता विभार, कमलेश विभार समेत अन्य मौजूद थे.

x

Check Also

सीवान : हिन्दू नव वर्ष की शुरुआत पर रक्तवीर के सदस्यों ने किया रक्तदान

राहुल कुमार सिंह सीवान में रविवार को हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत्सर 2076 के शुभारंभ व विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर रक्तवीर सीवान टीम के ...