Breaking News

चाईबासा : आयुक्त, उपायुक्त एवं उप विकास आयुक्त ने रक्तदान कर दिया मतदान का संदेश

संतोष वर्मा

चाईबासा में लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव को सफल बनाने और मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार स्वीप कोषांग, पश्चिमी सिंहभूम के द्वारा सोमबार को मतदाता जागरूकता हेतु सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. दो दिवसीय रक्तदान इस शिविर के तहत सोमवार को प्रथम चरण में कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त विजय कुमार सिंह, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त पश्चिमी सिंहभूम अरवा राजकमल एवं उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन सहित कोषांग के सदस्य तथा आम लोगों ने रक्तदान किया.

इस अवसर पर कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त विजय कुमार सिंह ने कहा कि पश्चिमी सिंहभूम जिले में आगामी 12 मई को लोकतंत्र का महापर्व है. इसे धूमधाम के साथ और संपूर्ण जन सहभागिता के साथ मनायें. कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त ने कहा कि 12 मई को होने वाले मतदान का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है जिससे कि कोई भी अपने मताधिकार के प्रयोग से अछूता ना रह जाए. लोकतंत्र में प्रत्येक वोट का महत्व है. मतदाता साक्षरता के लिए स्वीप के तहत अनेक आयोजन किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आज का यह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है. आयुक्त ने सदर अस्पताल परिसर में उपस्थित मेडिकल कॉलेज की छात्राओं, नर्सों एवं कर्मियों से भी अपील की कि वह भी अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. उन्होंने कहा कि रक्तदान का बहुत महत्व है. यह किसी को जीवनदान दे सकता है. रक्त की एक-एक बूंद का महत्व है. इसी तरह से लोकतंत्र में प्रत्येक वोट का महत्व है.

आयुक्त ने कहा कि इस दो दिवसीय शिविर के दौरान कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा रक्त संग्रह हो और जरूरत मंदो के लिए इसका उपयोग हो. रक्तदान बेहतर स्वास्थ्य की दृष्टि से भी श्रेष्ठ प्रक्रिया है और रक्तदान को स्वीप से जोड़ना जिला प्रशासन की एक अच्छी पहल है. आयुक्त ने आगामी चुनाव के सफल और शांतिपूर्ण संपादन होने की बात कही. उन्होंने कहा कि भय, लोभ और लालच से ऊपर उठकर निर्भीक रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...