Breaking News

पाकुड़ : पश्चिम बंगाल-झारखंड के सीमा से 496 पीस डेटोनेटर के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

मक़सूद आलम

पाकुड जिले के मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र से पुलिस ने एक व्यक्ति को भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है.

उपरोक्त जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नवीनगर रेलवे स्टेशन के पास घोषपाडा मैदान के निकट अवैध रूप से विस्फोटक पदार्थ के साथ कुछ व्यक्ति बैठे हैं. सूचना मिलते ही मालपहाड़ी ओपी प्रभारी शिवजी पांडेय सदल बल के साथ छापेमारी की. छापेमारी के दौरान दो व्यक्ति पुलिस को देखते ही फरार हो गए, जबकि सीतापहाड़ी गांव निवासी असिबुल शेख पिता अकाली शेख की झोली की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान असिबुल शेख के पास से 496 पीस डेटोनेटर बरामद किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि पकड़ाए गए असिबुल शेख ने बताया कि विष्फोटक पश्चिम बंगाल के नलहाटी से लाया जाता है और विस्फोटक को पत्थर खदान में पहुंचाया जाता है. वहीं फरार व्यक्ति को दबोचने के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द फरार दोनों व्यक्तियो को गिरफ्तार किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र दर्जनों पत्थर खदान संचालित है. अधिकतर पत्थर खदानों में विस्फोटक लाइसेंस नही है. बावजूद पत्थर खदान संचालित है. अब सवाल उठता है जब विस्फोटक लाइसेंस नही है तो किसके इशारे पर खदानों में विस्फोट कराया जाता है, जो जांच का विषय है.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...