Breaking News

चाईबासा : असामाजिक तत्वों ने अम्बेडकर की प्रतिमा के साथ किया तोड़फोड़

संतोष वर्मा

चाईबासा में एक बार फिर असामाजिक तत्वों के द्वारा चक्रधरपुर अनुमंडल मुख्यालय में मूर्तियों के साथ छेड़ छाड़ की गई है. रविवार को भारतीय संविधान के रचयिता बाबा साहेब अम्बेडकर की जयंती पर जब लोग माल्यार्पण के लिए पहुंचे तब इसका खुलासा हुआ। चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के रेलवे हाई स्कुल मैदान में स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा कई जगह से क्षतिग्रस्त पाई गई.

बता दें कि अम्बेडकर की जयंती पर उनके समर्थक और अनुयायी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने उनकी प्रतिमा के पास गए थे. तभी उन्हें बीआर अम्बेडकर की प्रतिमा टूटी फूटी नजर आई. अम्बेडकर की प्रतिमा खंडित देख अम्बेडकर समर्थकों में भारी गुस्सा देखा गया. समर्थकों ने पुलिस प्रशासन से अम्बेडकर की जयंती पर उनका अपमान करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

वहीं चक्रधरपुर पुलिस ने मौके का जायजा लेकर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है. पुलिस ने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों को गंभीरता से लेना होगा जो समाज में द्वेष की भावना जागृत कर माहौल ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...