Breaking News

सीवान : भगवामय हुआ शहर, रामनवमी पर निकली श्रीराम बारात की भव्य शोभायात्रा

राहुल कुमार सोनी

सीवान में शनिवार को रामनवमी के शुभ अवसर पर भगवान श्रीराम की बारात शोभा यात्रा के रूप में निकाली गई. इस अवसर पर पूरा सीवान शहर भगवामय हो गया और श्रीराम के जयकारे से गूंज उठा.

बता दें कि सीवान में चैत्र नवरात्र में रामनवमी के अवसर पर ऐतिहासिक गांधी मैदान में भव्य श्रीराम जन्म महोत्सव का आयोजन बरसों से होता है. जिसमें पुुजाा पाठ से लेकर फेरी और कथा-प्रवचन भी होते हैं. वहीं नवमी के दिन भगवान श्रीराम की बारात भव्य शोभायात्रा के रूप में निकाली जाती है. सीवान के ऐतिहासिक गांधी मैदान से निकल कर श्रीराम की बारात शोभायात्रा पूरे शहर का भ्रमण करती है.

गाजे बाजी और नाना प्रकार की झांकियां चला है इस शोभायात्रा में हजारों की संख्या में श्री राम भक्त और श्रद्धालु जुटते हैं. वहीं शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस की तरफ से काफी व्यवस्था की जाती है. शहर भर में हर चौक चौराहे पर पुलिस वालों की तैनाती की जाती है और बड़ी मस्जिद के समीप प्रशासन की ओर से कैंप लगाकर मॉनिटरिंग जाती है.

इस बार भी श्रीराम बरात शोभा यात्रा को लेकर शहर में काफी चुस्त दुरुस्त सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली. वहीं बड़ी मस्जिद के पास कैंप में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की गई, जहां डीएम रंजीता और एसपी नवीन चंद्र झा भी मौजूद रहे. www.etvbihar.in से बातचीत करते हुए सीवान डीएम रंजीता ने जिलेवासियों को रामनवमी की बधाई दी और शोभायात्रा शांतिपूर्ण संपन्न करने को लिए पूजा समिति को धन्यवाद दिया.

गौरतलब है कि दिनभर शहर का भ्रमण करने के बाद शाम को यह बारात यात्रा वापस गांधी मैदान आएगी. जहां रात में श्रीराम और सीता का विवाह संपन्न होगा. इसके बाद पूरे नौ दिन तक चलने वाले श्रीराम जन्म महोत्सव का समापन हो जाएगा.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...