Breaking News

चाईबासा : डीसी ने ई-रिक्सा चलाकर लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

संतोष वर्मा

चाईबासा में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त अरवा राजकमल द्वारा चाईबासा शहर के 200 टोटो (ई-रिक्शा) की अगुवाई करते हुए शहर के मुख्य चौक चौराहों पर मतदान देने का आह्वान किया गया. मौका था जिले में 12 मई को होने वाले मतदान के ठीक एक माह पूर्व की पूर्व संध्या पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा ई रिक्शा (टोटो) चलाकर शहर की सड़कों में लोगों से मतदान की अपील करने का.

लोग अपने घरों से बाहर निकल कर उत्सुकता से देख रहे थे. दुकानों के आगे भी लोगों में कौतूहल था. पूरे चाईबासा शहर में उत्सव सा माहौल बन गया था. चाईबासा शहर की सड़कों पर विशेष रौनक दिखाई दे रही थी. मौका था जिले में 12 मई को होने वाले मतदान के ठीक एक माह पूर्व की पूर्व संध्या पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा ई रिक्शा (टोटो) चलाकर शहर की सड़कों में लोगों से मतदान की अपील करने का. जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त अरवा राजकमल द्वारा चाईबासा शहर के 200 टोटो (ईरिक्शा) की अगुवाई करते हुए शहर के मुख्य चौक चौराहों पर मतदान देने का आह्वान किया गया. इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी स्वयं टोटो को चला कर ले जा रहे थे.

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त अरवा राजकला ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर लोगों की भूमिका हो और जिले में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो इसके लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है. वहीं जिला प्रशासन की इस मुहिम में सैकड़ों टोटो चालकों ने साथ जुड़कर लोकतंत्र के लिए सुखद संदेश दिया है.

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी सदर चाईबासा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर चाईबासा, स्वीप कोषांग नोडल-सह-जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी, टोटो संघ के संरक्षक आनंद कुमार, संतोष वर्मा, उपेंद्र गुप्ता, रमेश दास तथा बड़ी संख्या में आम लोग उपस्थित थे.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...