Breaking News

चाईबासा : नक्सलियों ने वन विभाग के निर्माणाधीन भवन को उड़ाया, पोस्टर साट वोट बहिष्कार करने की दी चेतावनी

संतोष वर्मा

चाईबासा में लोकसभा चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जहां जिला प्रशासन व पुलिस प्रबंधन ने साझा अभियान चला रखा है. वहीं लोकसभा चुनाव के पहले नक्सलियों ने वन विभाग के निर्माणाधीन भवन को उड़ाकर चुनाव का बहिष्कार किये जाने के पोस्टर लगाए हैं.

बता दें कि गुरुवार की रात्रि करीब 11 बजे जिले के गोईलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा कुईड़ा जंगल में वन विभाग द्वारा बनाये जा रहे लाखों का भवन उड़ा दिये जाने तथा डेरवां में पोस्टर बाजी कर वोट का बहिष्कार करने की चेतावनी दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. माओवादियों ने कुईड़ा में वन विभाग द्वारा बनाई जा रही गार्ड कवार्टर को विस्फोट कर उड़ाया है. करीब 60 लाख रूपए की लागत से बन रही थी दो यूनिट की भवन. इसके अलावे वन विभाग की वर्षों पुरानी भवन भी उड़ा दिया.

वहीं दूसरी ओर डेरोवां में भी नक्सलियों द्वारा पोस्टर साट कर वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है. इधर इस घटना को लेकर पुलिस कप्तान चंदन झा से पुछे जाने पर बताया कि सूचना मिली है कि कुईड़ा में वन विभाग के निर्माणाधीन भवन को नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट कर उड़ाया गया है. पुलिस मामले की जांच में जूटी है छानबीन के बाद ही पूरी जानकारी दी जायेगी.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...