Breaking News

सीवान : मासूम राहुल की हत्या का कारण फिरौती या कुछ और !!

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में बुधवार को हुए राहुल अपहरण हत्याकांड मामले में एसपी नवीनचंद्र झा ने एक प्रेसवार्ता कर बड़ा खुलासा किया है.

एसपी के मुताबिक फिरौती के लिए राहुल के अपहरण किये जाने की योजना कई दिनों से बन रही थी. जिसको लेकर मुख्य अभियुक्त 24 वर्षीय विक्की ने राहुल से दोस्ती कर ली थी. वह न सिर्फ राहुल के घर आता जाता था बल्कि राहुल को अपनी बाइक पर बिठा कर घुमाने भीबले जाता था. बुधवार की शाम क्रिकेट खेलने निकले राहुल को विक्की ने अपने तीन दोस्तो पप्पू, अभिषेक और अभिनव को सहायता से अगवा कर लिया फिर एक चोरी की मोबाइल से उसके घर फोन कर 50 लाख रुपये फिरौती की मांग की. लेकिन राहुल के परिजन जब पुलिस के पास चले गए तब पकड़े जाने के भय से पैनिक होकर उन्होंने राहुल को चँवर में ले जाकर चाकू से गला रेत कर उसकी निर्ममतापूर्वक हत्या कर डाली.

एसपी ने बताया कि चारो अपराधियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू और फिरौती मांगे जाने वाली मोबाइल को बरामद कर लिया है. चारो ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है. एसपी के मुताबिक, अगर उन्हें फिरौती की रकम मिल जाती तब भी पहचाने जाने के कारण उनकी राहुल की हत्या कर देने की ही योजना थी.

गौरतलब है कि 13 वर्ष पूर्व राहुल के पिता जदयू नेता और इंजीनियर सुरेंद्र सिंघ पटेल की भी हत्या अपराधियों ने कर दी थी. ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या वाकई में राहुल की हत्या फिरौती के लिए ही हुई या फिर इसके पीछे कुछ और साजिश व कारण तो नहीं. बहरहाल, इसका खुलासा पुलिस की पूरी जांच के बाद ही हो सकेगा.

x

Check Also

सीवान : प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

मोनू गुप्ता सीवान में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शातिर चोरों ने बुधवार की रात शहर के प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य ...