Breaking News

सीवान : रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी लक्ष्मीपुर मैरवा के हैंडबाल खिलाडी मुकेश का खेल कोटा से दानापुर आर्मी में चयन

राहुल कुमार सिंह

सीवान में दुष्यंत की पंक्ति “कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों” को चरितार्थ कर दिखाया है अपने कठिन परिश्रम एवं गुरु संजय पाठक के बताए गए रास्ते पर चलकर मैरवा प्रखंड के धरहरा निवासी स्वर्गीय नंदकुमार सिंह एवं माता देवांती देवी के द्वितीय पुत्र मुकेश कुमार सिंह ने.

मुकेश का चयन हैंडबाल खेल से खेल कोटा से दानापुर आर्मी में कांस्टेबल जी डी के लिए हुआ है. मुकेश को हैंडबाल का ककहरा सिखाने वाले कोच संजय पाठक का कहना है कि मुकेश बचपन से ही हैंडबाल खेल के प्रति समर्पित रहा है और काफी मेहनती रहा है. उसने अपने मेहनत के बल पर एकलव्य हैंडबाल एकेडमी बिहार सरकार के टीम में जगह बनाई और तीन साल तक एकेडमी के लिए खेला. इस बीच उसने बिहार सिनीयर टीम में शामिल होकर बिहार के लिए भी खेला यहां से उसका चयन भारतीय खेल प्राधिकरण साई कलकत्ता के लिए हुआ और एक साल तक साई के लिए खेला. साई छोडने के बाद पुनः सीवान जिला हैंडबाल संघ के टीम में शामिल होकर रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी में पुनः प्रशिक्षण लेने आने लगा. इसी बीच उसने दिसम्बर 2018 में आर्मी दानापुर द्वारा आयोजित खेल कोटा द्वारा कांस्टेबल जीडी पद के लिए आयोजित चयन शिविर में भाग लिया और चयनित हो गया.

मुकेश ने सीवान हैंडबाल संघ के सचिव संजय पाठक को श्रेय देते हुए कहा कि पाठक सर हैंडबाल खेल को यदि सीवान में शुरू नहीं किया होता तो शायद हमलोगों का सपना पूरा नहीं होता. मुकेश ने सीवान के युवाओं को सलाह दी कि आप ईमानदारी से खेलें खेलों में कैरियर बनाने की अपार संभावनाएं हैं. मुकेश ने बिहार हैंडबाल संघ के सचिव ब्रजकिशोर शर्मा कलकत्ता साई के कोच अतानू मजुमदार सहित अपने साथियों के सहयोग की भी सराहना की.

गुरुवार को सीवान जिला हैंडबाल संघ के सचिव संजय पाठक एवं खिलाड़ियों द्वारा रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी लक्ष्मीपुर में मिले सम्मान पर भावुक होते हुए मुकेश ने कहा कि मुझे जब भी समय मिलेगा मैं अपने सीवान के भाई और बहनों को अपने अनुभवों को साझा करुंगा.

x

Check Also

सीवान : रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की तीन खिलाड़ियों का राष्ट्रीय चैम्पियनशिप हेतु हॉकी बिहार की 18 सदस्यीय टीम में चयन

राहुल कुमार सिंह सीवान में मैरवा हाॅकी इंडिया द्वारा हरियाणा के हिसार में आयोजित 9 वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हाॅकी चैम्पियनशिप हेतु हाॅकी बिहार ...