Breaking News

लगातार तीसरी बार पांचवीं मिनी स्टेट चैम्पियनशिप की विजेता बनी सीवान की बेटियां

राहुल कुमार सिंह

बिहार राज्य हैंडबाल संघ द्वारा सासाराम में 30 से 31 मार्च 2019 तक आयोजित पांचवीं बिहार राज्य मिनी अंडर 12 आयु वर्ग के बालक एवं बालिका स्टेट चैम्पियनशिप में सीवान की बेटियों ने लगातार तीसरी बार स्टेट चैम्पियन बन इतिहास रच दिया.

सीवान जिला हैंडबाल संघ के सचिव संजय पाठक ने बताया कि हमारी टीम काफी सशक्त थी. इन खिलाड़ियों को सीवान जिला हैंडबाल की सिनीयर महिला कप्तान एवं काफी अनुभवी दो दर्जन से अधिक राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल चुकी राधा कुमारी एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी विवेक कुमार सिंह ने प्रशिक्षित किया, जिसका परिणाम रहा कि सीवान की बेटियों ने सारण जिले की टीम को 14-0 से नवादा की टीम को 10-05 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. जहाँ सेमीफाइनल में 16-01 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया.

बता दें कि सीवान का मुकाबला नवादा की टीम से हुआ. फाइनल मैच में सीवान की बेटियों ने नवादा को 15-04 से हराकर विजेता ट्राफी लगातार तीसरी बार अपने नाम किया. इस टीम में सोनाली कुमारी (कप्तान), रूबी कुमारी, निकेता कुमारी, निकी कुमारी, अंशु कुमारी, निशा कुमारी, अंजलि कुमारी, सिमरन परविन, निक्की कुशवाहा एवं गुली कुमारी शामिल थी. जबकि टीम कोच राधा कुमारी टीम मैनेजर विवेक कुमार सिंह थे.

वहीं मंगलवार को विजेता टीम के हिमेश्वर खेल विकास केन्द्र लक्ष्मीपुर मैरवा पहुंचने पर गांव के लोगों एवं खिलाड़ियों ने अपनी बेटियों को मिठाई खिलाकर एवं फुल मालाओं से स्वागत किया. संजय पाठक ने बताया कि बालक वर्ग में भी हमारी टीम बिहार में बेस्ट आठ टीमों में शामिल रही. बालको की टीम ने भी अपने उद्घाटन मैच में रोहतास की टीम को 14-05 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था किंतु नवादा से हारकर छठे स्थान पर रहा.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...