Breaking News

चाईबासा : होली को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

संतोष वर्मा

चाईबासा पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा के निर्देशानुसार मंगलवार की शाम चाईबासा शहर के विभिन्न संवेदनशील स्थानों में चाईबासा पुलिस एवं सिविल प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में फ्लैग मार्च आयोजित किया गया.

बता दें कि फ्लैग मार्च शहर के विभिन्न संवेदनशील स्थानों, चौक चौराहों, असामाजिक तत्वों के संभावित जमावड़े वाले स्थानों से होकर गुजरी. चाईबासा पुलिस एवं प्रशासन की यह फ्लैग मार्च होली एवं आगामी पर्व त्यौहार को देखते हुए एक सांकेतिक फ्लैग मार्च एवं ड्रिल थी. इस फ्लैग मार्च में फुल 100 पुलिस जवान जवान, 15 पदाधिकारी शामिल थे.

इस फ्लैग मार्च का नेतृत्व अमर कुमार पांडेय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर चाईबासा एवं परितोष ठाकुर अनुमंडल पदाधिकारी, सदर चाईबासा द्वारा किया गया. वहीं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार  पांडेय नेे बताया कि जो भी असामाजिक तत्व सांप्रदायिक सद्भाव व समरसता तथा लोक शांति को बाधा उत्पन्न करने की चेष्टा करेंगे उनके खिलाफ जिला पुलिस सख्ती से पेश आएगी तथा कठोरतम कानूनी कार्रवाई करेगी. होली के अवसर पर विभिन्न चौक चौराहों पर नव युवकों द्वारा की जाने वाली अनियंत्रित ड्राइविंग पर नकेल कसी जाएगी तथा सभी चौक- चौराहों व सघन बसाव वाले क्षेत्रों में पुलिस बल, पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी की तैनाती की जाएगी ताकि खुशनुमा माहौल में भाईचारे की भावना रखते हुए शहरवासी होली का त्यौहार मना सकें.

इस दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा यह भी बताया गया कि सोशल मीडिया ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट एवं अफवाह के अनुश्रवण के लिए चाईबासा पुलिस की ओर से एक विशेष कंट्रोल रूम बनाया गया है. उसमें किसी भी प्रकार के भड़काऊ अफवाह से संबंधित समाचार को फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आईपीसी एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

x

Check Also

बेगूसराय : टाटा 407 पलटने से महिला की मौत, 14 यात्री जख्मी

नूर आलम बेगूसराय के चकिया ओपी अंतर्गत राजेन्द्र पुल स्टेशन के पास न्यू एक्टेशन प्रोजेक्ट के समीप एनएच 31 पर गुरुवार को राजेंद्र पुल से ...