Breaking News

चाईबासा : समाहरणालय परिसर में सेल्फी जोन की शुरुआत, उपायुक्त ने किया उद्घाटन

संतोष वर्मा

चाईबासा में मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त पश्चिमी सिंहभूम अरवा राजकमल ने मतदाता जागरूकता के लिए समाहरणालय परिसर चाईबासा में सेल्फी जोन की शुरुआत की.

उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता प्रतिशत बढ़ाने हेतु और अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए जागरुक करने हेतु इस तरह के नवाचारी प्रयोग किए जा रहे हैं. कॉलेज की छात्राएं और छात्र जोकि पहली बार मतदान करने वाले हैं और अन्य युवाओं को लोकतंत्र के इस महापर्व से जोड़ने के लिए इस तरह के सेल्फी जोन को बनाया गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में और भी नए-नए प्रयोग किए जाएंगे जिससे कि शहर के और जिले के मतदाता पूरी प्रक्रिया के साथ जुड़ाव को महसूस करें और उन में मतदान के प्रति उत्सुकता बने.

उपायुक्त ने मीडिया के माध्यम से अपील की कि लोग अपना मतदान अवश्य दें. उपायुक्त ने युवाओं से भी अपील की कि वे आगे बढ़कर अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करें. उपायुक्त ने कहा कि गत 16वें लोकसभा चुनाव 2014 में जिले का मतदान प्रतिशत 69% था. आगे आने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत को और भी बढ़ाने का आह्वान उपायुक्त ने सभी जिला वासियों से किया. उपायुक्त ने शत-प्रतिशत मतदान की अपील की। उपायुक्त ने कहा कि समाहरणालय, अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड विकास कार्यालयों में आने वाले आगंतुक इस तरह के सेल्फी प्वाइंट सरीखे प्रयोजनों से आकर्षित होते हैं और उत्सुकतावश वे वहां जरूर जाते हैं. इस उद्देश्य से जिले में कई अन्य स्थलों पर भी इस तरह के सेल्फी प्वाइंट और अन्य नवाचारी प्रयोग आने वाले समय में किए जाएंगे.

x

Check Also

बक्सर : शिक्षक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

नीतीश कुमार बक्सर से बड़ी खबर है. जहां बेखौफ अपराधियों ने इटाढ़ी थाना क्षेत्र के चानू दिहरा गांव के पास एक युवक को गोली मार ...