Breaking News

चाईबासा : जिला कृषि विज्ञान केंद्र जगन्नाथपुर में 17 वीं वैज्ञानिक सलाहकार समिति की हुई समीक्षा

संतोष वर्मा

चाईबासा के कृषि विज्ञान केंद्र पश्चिमी सिंहभूम जगन्नाथपुर में शुक्रवार को 17 वीं विज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता डॉ आर एस कुरील अपर निदेशक प्रसार शिक्षा निदेशालय बिरसा कृषि विश्वविद्यालय रांची ने किया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ अंजनी कुमार सिंह निदेशक आसीएआर अटारी जोन 4 पटना भी मौजूद थे. बैठक में कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा वर्ष 2018-19 में किये कार्य योजनाओं का अनुमोदन किया गया. वैज्ञानिक सलाहकार समिति के द्वारा कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया. केविके के द्वारा राजमा की उत्पादन करने की सलाह दी गई. नेवार्ड द्वारा जिलो में फलों की खेती पर किसानों को प्रशिक्षण देने के लिए वार्षिक प्रशिक्षण कलेंड़र की मांग की गई. आकाशवाणी चाईबासा द्वारा केंद्र पर किये जा रहें प्रशिक्षण की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया ताकि किसानों को आकाशवाणी के माध्यम से प्रशिक्षण का प्रचार प्रसार किया जा सके. पशु चिकित्सा वैज्ञानिक की केंद्र में प्रतिनियुक्ती करने की मांग की गई.

बैठक में जिला के जिला उद्यान पदाधिकारी, जिला भुमि संरक्षण पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी के प्रतिनिधी, एलडीएम , डीडीएम नेवार्ड, परियोजना निदेशक आत्मा चाईबासा, क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र धरीसाई के डॉ देवाशीष महतो, कृषि विज्ञान केंद्र धाडीसाई के प्रमुख डॉ आरती वीणा एक्का, सरायकेला-खरसांवा के डॉ किरण सिंह, के अतिरिक्त प्रगतिशिल कृषक गणेश केराई, संजीत बोबोंगा, पुष्पा सिंकु, रानी तिरिया आदि उपस्थित थे.

x

Check Also

कैमूर : प्रेसवार्त्ता में पूर्व विधायक रामचन्द्र सिंह ने लहराया हथियार

विशाल कुमार कैमूर में बुधवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में भभुआ के पूर्व विधायक और राजद नेता रामचंद्र सिंह यादव ने प्रेसवार्त्ता ...