Breaking News

सीवान : इनविजीलेटर्स के लड़कियों के साथ अभद्र व्यवहार करने पर छात्रों ने किया हंगामा

राहुल कुमार सिंह

सीवान के इंडियन टेक्निकल कॉलेज,चांप में वोकेशनल कोर्स की परीक्षा के दौरान बुधवार को हुए हंगामे का मुख्य कारण एग्जाम देने गई लड़कियों के साथ इनविजीलेटर्स द्वारा अभद्र व्यवहार किया द्वारा जाना था.

बता दें कि बुधवार को शहर के सराय ओपी थाना केे पचरुखी रोड स्थित इंडियन टेक्निकल कॉलेज चांप में वोकेशनल कोर्स की परीक्षा थी. जिसमें जेड ए इस्लामिया कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा का बायकॉट करते हुए वाक आउट कर दिया. वहीं कॉलेज प्रबंधन और प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा भी किया. प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया जिससे सेंटर पर काफी देर तक भगदड़ की स्थिति बनी रही.

वहीं जेड ए इस्लामिया कॉलेज के परीक्षार्थियों का आरोप था कि इंडियन टेक्निकल कॉलेज को होम सेंटर बना दिया गया है और वहां के परीक्षार्थियों के लिए ऊपर में अलग व्यवस्था की गई थी, जबकि नीचे जेड ए इस्लामिया कॉलेज के परीक्षार्थियों से परीक्षा ली जा रही थी. जहां पर 18 वर्ष से कम उम्र के लड़कों को इनविजीलेटर बना दिया गया था. यह लड़के कॉलेज की लड़कियों के साथ काफी अभद्र व्यवहार कर रहे थे. परीक्षा देने आयी जेड ए इस्लामिया कॉलेज की एक छात्रा ने बताया कि सेंटर पर मौजूद लड़के लड़कियों के साथ काफी बदतमीजी से पेश आ रहे थे. उनसे अश्लील हरकतें करते हुए उनकी मोबाइल नंबरों की मांग भी की जा रही थी.

वहीं इस्लामिया कॉलेज के एक टीचर ने बताया कि सेंटर पर तैनात लड़के लड़कियों के प्राइवेट पार्ट को जानबूझकर टच कर रहे थे और इतना ही नहीं मुस्लिम लड़कियों के चेहरे से नकाब उतरने की बात कर रहे थे. टीचर ने बताया कि सेंटर पर एक भी महिला इनविजीलेटर अथवा पुलिस कर्मी की तैनाती नहीं थी. इन्हीं सब प्रबंधन की खामियों के कारण छात्रों ने परीक्षा का बायकाट कर वाक आउट किया

x

Check Also

चाईबासा : कोल्हान प्रमंडल आयुक्त ने दिया प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों के खिलाफ जांच का आदेश

संतोष वर्मा चाईबासा चौका-कान्ड्रा रोड एवं चौका के आसपास में अवस्थित इस्पात संयंत्रों एवं अन्य कारखानों द्वारा प्रदूषण नियंत्रण हेतु निरोधात्मक कार्रवाई नहीं किए जाने ...