Breaking News

नालंदा : OMG ! बोरिंग हुए चापाकल और नल से निकल रहा गर्म पानी

प्रणय राज

नालंदा जिले के गिरियक प्रखंड के प्यारेपुर गांव में चापाकल और नल से गर्म पानी निकल रहा है जो  चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसे देखने के लिए आसपास के गांवों के लोग आ रहे है.

बताया जाता है कि तीन वर्ष पूर्व निरंजन सिंह ने अपने मकान में बोरिंग कर चापाकल लगवाया था. उस समय इस चापाकल से शीतल पानी निकल रहा था. मगर हाल के कुछ दिनों से इस चापाकल से अचानक गर्म पानी निकलने लगा. जिसके बाद मकान मालिक परेशान हो गये और इसकी सूचना पीएचईडी विभाग को दी. उसके बाद मकान मालिक पानी को लेकर इसकी जांच के लिए बिहारशरीफ स्थित पीएचइडी कार्यालय पहुंचे. वहां से उन्हें रिपोर्ट दी गयी कि पानी में कहीं कोई दिक्कत नहीं है, पानी पीने लायक है. इसके बाद उन्होंने पानी को प्रयोग में लाना शुरू कर दिया है.

अभी स्थिति यह है कि यहां पर पानी को छूने और पीने के लिए दूर दूर से लोग पहुंच रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी ब्रह्मकुंड की तरह गर्म है. वहीं जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जाँच के बाद बताया कि यह पानी सल्फर के संपर्क में आने से गर्म हो रहा है.

बता दें कि यह इलाका राजगीर सर्किल में आता है, यही कारण है कि लोगो में इसके तथ्य को जानने के लिए कौतुहल बना है.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...