Breaking News

सीवान : हेलीकॉप्टर चढ़ दूल्हे ने निकाली बारात, देखने के लिए लोगों का लगा तांता

अभिषेक श्रीवास्तव

इस दुनिया मे शौकीन लोगों की कमी नहीं है. लोगों के शौक भी अलग-अलग तरह के होते हैं. कुछ लोग खाने के शौकीन होते हैं तो कुछ पहनने के और कुछ गाड़ियों के. वहीं कुछ लोग दिखाने के भी शौकीन होते हैं और बात जब शादी की हो तो शौकीन मिजाज के लोग कुछ भी कर गुजरते हैं. शौकीन लोगों की शौक का एक ऐसा ही नजारा मंगलवार को सीवान में देखने को मिला. जहां एक युवक ने अपनी शादी के दिन घोड़ी या किसी लक्जरी गाड़ी के बजाए हेलीकॉप्टर पर चढ़ अपनी बारात निकाली. वहीं इस अनोखी बारात को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

दरअसल, सीवान के दक्षिण टोला मुहल्ला निवासी डीपी यादव और फूलकुमारी देवी के पुत्र संजीव सिवानी की मंगलवार को शादी थी. हालांकि उनकी यह शादी सीवान शहर के ही डॉक्टर्स कॉलोनी निवासी सावित्री देवी और नन्दन सिंह की पुत्री ममता से हो रही है. लेकिन दूल्हे की शौक थी कि वे अपनी बारात हेलीकॉप्टर से निकालेगें. लिहाजा, उन्होंने अपनी शादी का स्थल सीवान के बजाए सीवान के समीपवर्त्ति जिला गोपालगंज के हथुआ स्थित महारानी मैरेज हॉल को चुना.

मंगलवार की शाम बारात निकलने के समय सीवान के आसमान में गड़गड़ाहट हुई और देखते ही देखते शहर के बीचों बीच बने राजेन्द्र स्टेडियम में एक हेलीकॉप्टर लैंड किया. आम लोगों को जिन्हें इस बारात के बारे में पता नहीं था, वे अचरज में पड़ गए कि अचानक से शहर में कोई नेता या बड़े अधिकारी तो नहीं आ गए. स्टेडियम में लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी. इसी बीच बैंड बाजे की धुन के साथ दूल्हे राजा संजीव सिवानी स्टेडियम पहुंचे और जब उनके घर की महिलाओं ने वहां पे उनका परिछावन करना शुरू किया तब लोगों को असिलयत समझ मे आयी. फिर दूल्हे राजा हेलीकॉप्टर में बैठ हथुआ के लिए उड़ चले. दीगर बात यह रही कि इस अनोखी बारात को लाइव टेलीकास्ट करने के लिए कई टीवी चैनलों की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद रही.

दुल्हन पक्ष के एक पारिवारिक मित्र और महिला चिकित्सक डॉ संगीता चौधरी की माने तो दूल्हे की यह इच्छा थी कि वे घोड़ी या किसी गाड़ी के बजाए हेलीकॉप्टर पर बैठ शादी करने जाएंगे. इसलिए पहले जिला प्रशासन से हेलीकॉप्टर लैंड करने की अनुमति ली गयी और विवाह स्थल सीवान के बजाए हथुआ रखा गया ताकि हेलीकॉप्टर कुछ दूर तक उड़ान भर सके. बता दे कि दूल्हा संजीव सिवानी सीवान के आयीबर्ड पब्लिकेशन, रोहिणी, नई दिल्ली के निर्देशक हैं. वहीं दुल्हन ममता कुमारी लोक सेवा आयोग के परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...