Breaking News

चाईबासा : कृषि कल्याण अभियान के द्वितीय चरण के लिए चयनित किसानों के बीच पम्पसेट वितरण कार्यक्रम आयोजित

संतोष वर्मा

चाईबासा में हर किसान के खेतों तक पानी पहूंचे इसलिए भारत सरकार के निति आयोग के द्वारा कृषि कल्याण अभियान के द्वितीय चरण के लिए चयनित जगन्नाथपुर प्रखंड के 25 आकांक्षी गांवो के कृषकों को पम्पसेट वितरण कार्यक्रम जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी चाईबासा के द्वारा आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जगन्नाथपुर विधानसभा के क्षेत्रिय विधायक गीता कोड़ा, विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद प्रतिनिधि विपिन पूर्ति व जगन्नाथपुर अनुमंडलाधिकारी स्मृती कुमारी उपस्थित थी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक गीता कोड़ा ने सरकार की योजना को सराहते हुए कहा कि यह तभी पुरी होगी जब किसान के पास योजना की जानकारी सही समय पर पहुंचेगी. विधायक गीता कोड़ा ने कही कि हमारा देश एक कृषि प्रधान देश है लेकिन हमारे मेहनत कश खेती किसानी के पास सही समय पर सरकार की सुविधाएं नहीं पहुंच रही है. जिसके कारण खेती किसानी बुनियादी सुविधाएं से वंचित है तो भला कुशल खेती किसानों का सपना केसे पुरा होगा. विधायक गीता कोड़ा ने कहा कि सरकारी स्तर से किसान को लाभ देने के लिए कर्ज माफी योजना, उपकरण सहीत अन्य सुविधाएं दी जा रही है ताकी उन्नत खेती कर सके किसान. लेकिन आज समय बदल गया है आज एक जोड़ी बैल से खेत की जोताई नहीं हो सकती.आज नये नये तकनिक आ चुकी है. इसलिए खेती किसानी को नये तकनिकी रूप से और ज्यादा मजबुत करने की जरूरत है. साथ ही यह भी कहा कि आज स्कूली स्तर पर बच्चों को खेती करने के गुण की शिक्षा देने की जरूरत है तभी बेहतर से बेहतर खेती हो सकती है. वहीं एसडीओ स्मृती कुमारी ने साफ साफ शब्दों में कहा कि योजना में किसी तरह की गड़बड़ी हुई तो बख्शा नहीं जायेगा. मौके पर विधायक के हाथों चयनित किसानों को पम्पसेट दिया गया.

मौके पर जिलामहामंत्री सह विधानसभा प्रभारी जितेंद्र गुप्ता, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष धिरज सिंह, श्रवण शर्मा, तथा कांग्रेस की ओर से अमोद साव, अफताब आलम,बसंत गोप, चंचल यादव, मालुका पंचायत समिति सदस्य सह कांग्रेस नेता सोनाराम सिंकु, बिरबल हेस्सा, सोमनाथ मुण्डा आदी सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे.

x

Check Also

मुंगेर : एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में सुशील मोदी ने रोड शो कर मांगा वोट

अमृतेश सिन्हा मुंगेर में  सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के पक्ष में रोड शो किया और ...