Breaking News

कुशीनगर : अभ्यास पर निकला भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश, पायलट ने कूदकर बचाई जान

संदीप कुमार यति

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद से बड़ी खबर है. जहां के हेतिमपुर में एक फाइटर प्लेन क्रैश हो गया है. क्रैश होने के बाद जमीन पर आते ही विमान में आग लग गई. वहीं तेज हवाओं के साथ आग ने चंद मिनट में ही विमान को खाक में बदल दिया.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को कुशीनगर में एक लड़ाकू विमान गिर गया. विमान के गिरने से उसमें आग लग गई और देखते ही देखते विमान जलकर राख हो गया. बताया जाता है कि विमान नियमित अभ्यास पर था. यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था. जगुआर नाम के इस लड़ाकू विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही विमान का संपर्क एयरबेस से टूट गया था. वहीं प्लेन क्रैश होने से पहले ही पायलट ने सूझ-बूझ से अपनी जान बचा ली. क्रैश होने से ठीक पहले पायलट विमान से पैराशूट के जरिए विमान से कूदकर बाहर निकलने में कामयाब रहा.

बताया जा रहा है कि पायलट ने अपनी समझदारी का परिचय दिया और विमान को आबादी वाले इलाके से हटाकर खेतो की तरफ ल गया जहां वह क्रैश होकर खेतों में जा गिरा, जिससे आमजन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. वायुसेना की ओर से इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी किया गया है. हादसे के बाद वायुसेना की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है, इस ऑपरेशन में दो हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...