Breaking News

जमशेदपुर : नव वर्ष के स्वागत को लेकर तैयार हुयी लौहनगरी, पर्यटक स्थल और होटल सजे

अभिजीत अधर्जी

नया साल 2019 के स्वागत को लेकर लौहनगरी जमशेदपुर के तमाम पर्यटक स्थलों-होटलों में शहरवासियों के मनोरंजन व सुविधा के लिए तैयारियाँ अंतिम चरण में हैं. वर्ष 2018 को अलविदा और 2019 नए साल के स्वागत को लेकर शहर के होटल प्रबंधन द्वारा आगंतुकों के लिए खास तौर पर मनोरंजन और खाद्य पदार्थों की फेहरिस्त को अंतिम रूप दी जा रही है तो दूसरी तरफ शांति और हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में नया साल का जश्न सम्प्पन कराने को लेकर जिला पुलिस भी पूरी तरह तैयार खड़ी है.

नया साल 2019 आने में अब महज चंद घण्टे ही बचे हैं. एक तरफ पूरा विश्व नए वर्ष के स्वागत को लेकर विशेष तैयारियों में जुट है जिससे लौहनगरी जमशेदपुर भी अछूता नही है. हर धर्म समभाव से परिपूर्ण महानगरों की तर्ज पर यहां की जीवन शैली विविधता में एकता का संदेश देती है। और यही वजह है कि प्रत्येक वर्ष यहां नए साल का उत्साह और उमंग बड़े पैमाने पर लोग मानते है. इस दौरान यहां की सभी रमणीक स्थल सैलानियों की पहली पसंद होती है तो वही शान ढलते लोग शहर की होटलों की ओर रुख कर नए साल का जोरदार इस्तेकबाल करते हैं. ऐसे में जिला पुलिस भी पूरी तरह मुस्तेद है कि लोगों के उत्साह और उमंग में किसी तरह का खलल पैदा नही हो. जमशेदपुर के शहरी पुलिस अधीक्षक कहते हैं कि इस बार नए साल के दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. जिला के प्रत्येक पर्यटन स्थलों पर पुलिस कैम्प लगाए जाएंगे, वही स्टेटिक फोर्स को भी तैनात किया जाएगा. स्थानीय थानों की पुलिस पेट्रोलिंग गश्त करेंगे। साथ ही शराब पीकर रस ड्राइव करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. आम लोगों से पुलिस ने अपील भी की है कि किसी को किसी तरह की आशंका या दिक्कतें हो तो फौरन 100 नंबर पर डायल कर पुलिस को सूचना दें, साथ ही वीडियो भेजें. जिला पुलिस इस बार होटलों में हुड़दंगियों पर भी सादे लिबास में खास नजर रखेगी और शहर की यातायात व्यवस्था पर भी कड़ी निगाह होगी.

नए साल को लेकर शहर के होटलों और क्लबों में भी आगंतुकों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. सुरक्षा को ध्यान में रख कर इस बार अल्कोहल को फोकस न कर फूड पर फोकस किया गया है. जिसमे कपल और बच्चों के लिए खास तौर पर पास की व्यवस्था की गई है. इंडियन कॉन्टिनेंटल और चाइनीज फूड के साथ इस बार स्पेल बाउंस 2019 विद इलेक्ट्रिक फाइन डीजे की व्यवस्था की गई है, ताकि लोग नए साल का जश्न नाच-गाकर उत्साह उमंग के साथ मनाए.

बहरहाल, कुल मिला कर नया साल 2019 के स्वागत और वर्ष 2018 के विदाई को लेकर लोग खट्टे-मीठे अनुभव के साथ जश्न मनाने को लेकर उत्साहित दिख रहे हैं. ऐसे में हमारी आप सबों से अपील है कि नव वर्ष का जश्न शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में हर्सोल्लास के साथ सपरिवार और मित्रों के साथ जम कर मनायें.

x

Check Also

नालंदा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहारशरीफ में भाजपा विधायक डॉ सुनील की पुत्री के रिसेप्शन में हुए शामिल

प्रणय राज नालंदा में मंगलवार को बिहारशरीफ के भाजपा विधायक डॉ सुनील की सुपुत्री श्वेता के रिसेप्शन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिस्सा ...