Breaking News

सीवान : रघुनाथपुर में नौंवा भोजपुरिया स्वाभिमान सम्मेलन आयोजित

ज्योति कुमार सिंह

सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड के क्षेत्र पंजवार गाँव में सोमवार को देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आखर परिवार की तरफ से प्रभात फेरी का आयोजन किया गया और भोजपुरी साहित्य खातिर भोजपुरी को जीवित रखने के लिए यह शोभा निकाली गई.

बता दें कि इस प्रभातफेरी में स्कूल के सैकड़ो की संख्या में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. रघुनाथपुर क्षेत्र के पंजवार गाँव भोजपुरिया भाई-बहनों से भरा पड़ा हुआ मानो सब कोई भोजपुरी के लिए अपनी एक जिज्ञासा जगाए हुए आए हुए हैं. वहीं छात्र-छात्राओं द्वारा बहुत प्यारा एक स्लोगन “आन-बान-शान बा भोजपुरी हमनी के समान बा”, “फायदा ना दूरी में बात करी भोजपुरि में” के साथ बच्चे कार्यक्रम स्थल पर द्वारा पूरे जोश और खरोश के साथ पहुंचे पंजवार गांव के होते हुए प्रभा डिग्री कॉलेज के मैदान में पहुच कर समाप्त हुई. जहां से पूरे कार्यक्रम सुचारू रूप से किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहन प्रसाद विद्यार्थी ने किया व उद्घाटन कई दिग्गजों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित एवं डॉ राजेंद्र प्रसाद की छायाचित्र पर माल्यार्पण कर किया.  वहीं आए हुए आगंतुकों का स्वागत स्वागत गान गाय के गोबर महादेव से शुरू कर कार्यक्रम की आगाज की गई. वहीं भोजपुरी स्वाभिमान के लिए भोजपुरी साहित्य व कला साहित्य के एक से बढ़कर एक कई दिग्गजों प्रस्तुति सुबह 11 बजे से संध्याकाल से रात्रि तक किया जाएगा.

x

Check Also

सीवान : नटपा में होली मिलन समारोह आयोजित, प्रशिक्षु नृत्यांगनाओं ने जमकर उड़ाये अबीर-गुलाल

राहुल कुमार सिंह सीवान में लड़कियों को नृत्य का प्रशिक्षण देने वाली प्रसिद्ध संस्था नृत्योदय द परफॉर्मिंग आर्ट्स (नटपा) में रविवार को होली मिलन समारोह ...