Breaking News

गोपालगंज : गाय की चट्टी में लगी आग से दो घर जलकर राख

हितेश कुमार

गोपालगंज के सिधवलिया थाना क्षेत्र के हलुआड़ गांव में अचानक लगी आग से दो घर जलकर राख हो गये, वहीं एक महिला बुरी तरह झुलस गई. जिसका इलाज सदर अस्पताल गोपालगंज में चल रहा है.

घटना वृहस्पतिवार की रात करीब 10 बजे की है. घटना उस समय घटित हुई जब सभी लोग खाना खाकर अपने घरो मे सो रहे थे. अचानक बाहर दरवाजे पर बांधी गाय की जोर से बोलने की आवाज सुनाई दिया. गाय की बोलने की आवाज सुनकर सुशीला देवी जब घर से बाहर आई तो देखी कि गाय के ओढ़े चट्टी में आग पकड़ लिया है जिसको लेकर गाय बेचैन है और चिल्ला रही है. गाय को जलने से बचाने के लिए सुशीला देवी गाय के शरीर पर ओढ़े चट्टी को नोंचकर फेकने लगी जिससे गाय तो हल्की फुल्की ही आग की चपेट में आयी परन्तु गाय को बचाने में सुशीला देवी बुरी तरह से झुलस गयी, जिनका इलाज सदर अस्पताल गोपालगंज में चल रहा है.

हुआ यूं कि गाय दरवाजे पर बांधी गयी थी, वहीं बगल में एक अलाव जल रहा था. गाय जब बैठी तो वह अलाव के करीब ही बैठ गयी जिससे गाय की चट्टी में अलाव पकड़ लिया. सुशीला देवी ने गाय को जलने से बचा लिया परंतु जल रहे चट्टी की लौ से अपने घर को जलने से नही बचा पायी. जबतक लोग हल्ला सुन बिछावन छोड़ घटना स्थल पर पहुचते तबतक सुशील देवी पति धर्मेंद्र राम एवं सटे ही बगल की बेदामी देवी पति नरेश राम का घर जलकर राख हो गया. वहीं घर मे लगे आग से घर मे रखी कपड़ा, बर्तन, अनाज व पांच हजार रुपये सहित अन्य आवश्यक कागजात जलकर राख हो गया. गरीब परिवार होने के कारण दोनों औरतो के पति अपने भरण पोषण हेतु प्रदेश में मजदूरी करते हैं वही घर की औरतें दिनभर मेहनत मजदूरी कर अपना भरण पोषण करती हैं.

x

Check Also

नालंदा : जीतन राम मांझी ने लोजपा नगर अध्यक्ष से की मुलाकात

प्रणय राज नालंदा में लोक सभा चुनाव के नामांकन के पूर्व हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी देर शाम बिहार शरीफ पहुंचे. जहां ...