Breaking News

सीवान : इराक में मारे गए 39 भारतीयों में से पांच का शव पहुंचा, जिला प्रशासन ने सम्मान के साथ परिजनों को सौंपा शव

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में सोमवार को इराक की मासूक में मारे गए 39 भारतीयों में से पांच का शव लाया गया. रात के करीब ढ़ाई बजे सीवान पहुंचे पांचों शवो को पुलिस लाइन मैदान में रखा गया. जहां तीन मृतको के परिजनों ने आकर शवो को रिसीव किया वहीं दो मृतको के घरों से कोई भी नहीं आया. जिसके बाद प्रशासन ने अपने स्तर से दोनो शवों को उनके घर भेजा.

बता दे कि सीवान ज़िला प्रशासन द्वारा इराक में मारे गए जिले के पांचों लोगों के शवों को सम्मानपूर्वक पुलिस लाइन मैदान में रखा गया. जहाँ स्थानीय अधिकारियों और परिजनों ने सभी शवों पर पुष्प अर्पित की और फिर शव को उसी वाहन  में डालकर उनके पैतृक घर भेजा गया. वहीं स्थानीय अधिकारियों द्वारा संतोष सिंह और विद्या भूषण तिवारी के शवों के अवशेष को आंदर प्रखंड के सहसराव गांव भेजा गया.

हालांकि शवों को उनके घर भेजने के लिए जिला प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. क्योंकि परिजनों की यह मांग थी कि जब तक प्रशासन लिखित रूप से यह नहीं देता है कि उनके परिजनों को मुआवजा और आश्रितों को एक नौकरी मिलेगी तब तक वे शव को लेकर नहीं जाएंगे. स्थानीय अधिकारियों के काफी समझाने और बुझाने के बाद और उन्होंने शवों को वहां से उठने दिया और अंत्येष्टि के लिए अपने पैतृक आवास ले गए. मौके पर सीवान के दम महेंद्र कुमार व एसपी नवीन चन्द्र झा भी मौजूद रहें.

x

Check Also

नालंदा : जीतन राम मांझी ने लोजपा नगर अध्यक्ष से की मुलाकात

प्रणय राज नालंदा में लोक सभा चुनाव के नामांकन के पूर्व हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी देर शाम बिहार शरीफ पहुंचे. जहां ...