Breaking News

चाईबासा : प्रधानमंत्री आवास योजना से बन रहे मकान का छज्जा गिरने से दो बच्चों की दबकर मौत, सात घायल

संतोष वर्मा

चाईबासा जिला के नोवामुंडी प्रखंड के पचायसाई गांव में शनिवार की दोपहर में एक निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि सात बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनमें दो की हालात काफी गंभीर है. उन्हें जमशेदपुर रेफर किया गया है. वहीं अन्य घायलों का नोवामुंडी के टिस्को अस्पताल में इलाज जारी है.

बताया गया कि पचायसाई गांव में एक लाभुक प्रधानमंत्री आवास योजना से घर बना रहा था. पास में ही एक जेसेबी मशीन से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी, जेसीबी मशीन की कंपन से अचानक मकान का अगला हिस्सा गिर गया, उस समय वहां गांव के करीब दस बच्चे खेल रहे थे, उन सभी के उपर ही छज्जा गिरा जिससे एक की तो मौके पर ही मौत हो गयी वहीं दुसरे की अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गई. लाभुक अपने मकान में लाल ईंट की जगह काली ईंट का इस्तेमाल कर रहा था. वहीं छज्जा बिना सेंटरिंग के खड़ा किया गया था जिसकी वजह से जेसीबी मशीन के कंपन से ही छज्जा गिर गया और इतना बडा हादसा हो गया.

वहीं खबर की जानकारी मिलने के तत्काल बाद नोवामुंडी के बीडीओ समरेश प्रसाद भण्डारी, किरीबुरू पूलिस उपाधिक्षक हिरालाल रवि, आरक्षी निरीक्षक नोवामुण्डी लक्षमण प्रसाद नोवामुण्डी थाना प्रभारी अशोक कुमार सहित कई अधिकारी घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे.

x

Check Also

कटिहार : रेल मंडल के डेटा सेंटर में शॉट-सर्किट से लगी आग

सुमन कुमार शर्मा कटिहार के रेल मंडल कार्यालय के डेटा सेंटर में बुधवार को आग लग गयी. जिसके बाद मण्डल कार्यालय सहित पूरे इलाके में ...