Breaking News

मोतिहारी : आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में फंसे भाजपा के प्रदेश महामंत्री, मामला दर्ज

एम के सिंह

आदर्श चुनाव आचार संहिता को लेकर चुनाव आयोग द्वारा दिये गये कड़े आदेश का असर पूर्वी चंपारण जिले में दिखने लगा है. आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होते ही विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं पर शामत आ गयी है. आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के जद में शनिवार को बिहार भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री गोपाल दत्त बुरे तरीके से फंस गये.

दरअसल, शनिवार की दोपहर में केसरिया के पीताम्बर चौक पर स्थानीय अंचलाधिकारी रंजन कुमार आदर्श चुनाव आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी बीच BR01PE – 9775 नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी रोड से गुजर रही थी. अंचलाधिकारी ने उक्त गाड़ी को रुकवाकर उसकी जांच की. उक्त स्कॉर्पियो पर प्रदेश महामंत्री भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ एवं भारत-तिब्बत सहयोग मंच का साईन बोर्ड लगा हुआ था. साईन बोर्ड पर भाजपा का प्रतीक चिन्ह भी अंकित था. सीओ ने साईन बोर्ड लगे वाहन को जब्त कर प्रदेश महामंत्री गोपाल दत्त एवं उनके चालक प्रेमकिशोर को हिरासत में लेकर केसरिया थाने को सौंप दिया.

कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद केसरिया के थानाध्यक्ष कंचन भास्कर ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं उनके चालक को जमानत पर मुक्त कर दिया. प्रदेश भाजपा महामंत्री गोपाल दत्त पश्चिमी चंपारण जिले के सिकटा थाना क्षेत्र के बहेड़ी बनकटवा गांव के रहने वाले बताए गये हैं. अंचलाधिकारी के आवेदन के आलोक में केसरिया थाने में प्रदेश भाजपा महामंत्री गोपाल दत्त एवं उनके चालक के विरुद्ध आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आईपीसी की धारा 171(E), 171(F), 188, 34 के तहत कांड संख्या 117/19 दर्ज किया गया है. आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज होते ही विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं के कान खड़े हो गये हैं.

x

Check Also

कटिहार : रेल मंडल के डेटा सेंटर में शॉट-सर्किट से लगी आग

सुमन कुमार शर्मा कटिहार के रेल मंडल कार्यालय के डेटा सेंटर में बुधवार को आग लग गयी. जिसके बाद मण्डल कार्यालय सहित पूरे इलाके में ...