Breaking News

चाईबासा : अवैध बालू उत्खनन के विरुद्ध छापेमारी, अवैध बालू लदे पांच ट्रैक्टर जब्त

संतोष वर्मा

चाईबासा के तांतनगर क्षेत्र में गुपचुप तरिके से चल रहे अवैध बालू उत्खनन को लेकर गुरुवार को एसपी के निर्देश पर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस एवं माइनिंग विभाग की टीम ने संबंधित क्षेत्र में छापेमारी की.

बता दें कि छापेमारी के दौरान तांतनगर स्थित बालू घाट के समीप कच्ची सड़क एव कुम्बराम गांव के पास जांच के दौरान 5 बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया. जिसमें से दो ट्रैक्टरों के चालक फरार हो गए एवं तीन ट्रैक्टर चालकों को मौके से गिरफ्तार किया गया. वहीं ट्रैक्टर जब्त करने के पश्चात तांतनगर थाना में मामला दर्ज किया गया.

मौके पर मुख्य रूप से माइनिंग विभाग के माइनिंग इंस्पेक्टर विश्वनाथ उरॉव, तांतनगर थाना प्रभारी रामप्रवेश यादव एवं पुलिस बल मौजूद थे.

वहीं दूसरी ओर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा चाईबासा बाईपास मार्ग में एक अवैध बोल्डर लादे हाईवा को भी जब्त किया गया। गौरतलब है कि पुलिस एवं माइनिंग विभाग के इस संयुक्त रूप से चली बड़ी कार्रवाई से अवैध बालू कारोबारी एवं खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

इस संबंध में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि आगे भी निरंतर छापेमारी एवं जांच अभियान जारी रहेगी. वहीं माइनिंग विभाग के माइनिंग इंस्पेक्टर विश्वनाथ उरांव ने कहा कि कुछ सफेदपोशो के नाम भी इन सब अवैध धंधों में सामने आ रहे हैं उन पर भी जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

x

Check Also

कटिहार : रेल मंडल के डेटा सेंटर में शॉट-सर्किट से लगी आग

सुमन कुमार शर्मा कटिहार के रेल मंडल कार्यालय के डेटा सेंटर में बुधवार को आग लग गयी. जिसके बाद मण्डल कार्यालय सहित पूरे इलाके में ...