Breaking News

पाकुड़ : अवैध वसूली करते रोजगार सेवक धरायें, ग्रामीणों ने बिजली पोल में बांधा

मक़सूद आलम

पाकुड़ जिले के महेशपुर प्रखंड के अभुआ पंचायत के खगड़ा गांव में गुरुवार को आवास प्लस की सूची में नाम चढ़ाने के लिए रुपया लेने तथा योग्य लाभुकों को छोड़ अन्य लोगो का नाम चढ़ाने के लेकर गांव के सैकड़ो महिलाओ ने रोजगार सेवक सामरुद्दीन शेख को रस्सी से पोल में बांध कर घंटो घेरे रखा. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बीडीओ उमेश मंडल, महेशपुर थाना प्रभारी रत्नेश कुमार मिश्रा, रद्दीपुर ओपी प्रभारी विनय कुमार सिंह, बिरसा टूटी, लालमोहन खड़िया पुलिस बल के साथ गांव पंहुच कर आक्रोशित ग्रामीणों की शिकायत को ध्यान से सुना तथा ग्रामीणों को बताया कि मामले की जांच कराई जायेगी. आवास प्लस की सूची में अगर अयोग्य लाभुक है तो उन्हे हटाकर योग्य लाभुकों का नाम जोड़ा जएगा। साथ ही आवास प्लस की सूची में नाम चढ़ाने के नाम पर पैसे लेने की मामले की जांच कराई जाएगी. मामला सही पाए जाने पर सम्बंधित दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त करवाई की जायेगी. तब जाकर ग्रामीण शांत हुए.

ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत के रोजगार सेवक समरूद्दीन अहमद एवं गांव के दो बिचौलिया अलआमीन शेख एवं फुरकान शेख ने सभी ग्रामीणों से आवास प्लस योजना की सूची में नाम चढ़ाने के लिए 100 रुपया से लेकर दो हजार रुपया तक अवैध वसूली किया है. रुपया लेने के बावजूद भी आवास योजना में नाम नहीं चढ़ाया गया है. इसी को लेकर आक्रोशित ग्रामीण लाभुकों ने रोजगार सेवक को पकड़ कर घंटों बिजली पोल में बांधे रखा एवं गांव के बिचौलिया अलआमीन शेख को मौके पर जमकर क्लास ली.

वहीं मौके के नजाकत को देख फुरकान शेख पतली गली से भाग निकला. ग्रामीणों का कहना था की सरकार गरीब लोगो के लिए मुफ़्त में योजना चला रही है और कुछ तथा कथित रुपया लोभी कर्मियो के कारण गरीब लाभुकों को दरकिनार कर संपन्न लोगो को इसका लाभ दिया जा रहा है. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि आवास प्लस योजना में संबंधित कर्मियों द्वारा मनमौजी तरीके से रुपया लेकर चढ़ा दिया जाता है.

x

Check Also

कटिहार : रेल मंडल के डेटा सेंटर में शॉट-सर्किट से लगी आग

सुमन कुमार शर्मा कटिहार के रेल मंडल कार्यालय के डेटा सेंटर में बुधवार को आग लग गयी. जिसके बाद मण्डल कार्यालय सहित पूरे इलाके में ...