Breaking News

सीवान : धूमधाम से हुआ मेंहदार महोत्सव का आयोजन

राहुल कुमार सिंह / उज्ज्वल कुमार

सीवान में महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर रविवार को सिसवन प्रखंड स्थित प्रसिद्ध महेंद्र नाथ धाम मंदिर में मेंहदार महोत्सव का आयोजन हुआ. जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी रंजीता और एसपी नवीन चंद्र झा के साथ साथ जिला परिषद अध्यक्ष संगीता यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

बता दें कि उद्घाटन के पूर्व मंदिर समिति और स्थानीय कलाकारों द्वारा शिव पार्वती की मनमोहक झांकी निकाली गई. वहीं झांकी के बाद स्थानीय कलाकारों द्वारा गीत, संगीत और नृत्य के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया किया. शाम 5 बजे महोत्सव का विधिवत उद्घाटन किया गया.

वहीं उद्घाटन के बाद महा आरती का आयोजन किया गया. साथ ही रामलीला का भी मंचन हुआ. हालांकि बदलते मौसम के कारण कार्यक्रम के शुरुआत में दर्शकों की भीड़ में थोड़ी कमी दिखी. लेकिन, बाद में दर्शक जुट गए और कार्यक्रम के अंत तक डटे रहे हैं. स्थानीय ब्रजेश मुखिया और जिप अध्यक्षा संगीता यादव ने जहां इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिला प्रशासन को बधाई दिया. वहीं एसपी और डीएम ने कार्यक्रम में जुटे दर्शकों और कलाकारों को धन्यवाद दिया.

x

Check Also

कटिहार : रेल मंडल के डेटा सेंटर में शॉट-सर्किट से लगी आग

सुमन कुमार शर्मा कटिहार के रेल मंडल कार्यालय के डेटा सेंटर में बुधवार को आग लग गयी. जिसके बाद मण्डल कार्यालय सहित पूरे इलाके में ...