Breaking News

सीवान : स्पेशल ओलम्पिक समर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर हेतु अमृता चयनित

राहुल कुमार सिंह

वर्ल्ड स्पेशल ओलम्पिक फेडरेशन द्वारा अबू धाबी में आयोजित वर्ल्ड स्पेशल ओलम्पिक समर वर्ल्ड चैंपियनशिप हेतु यूनिफाइड प्लेयर के रूप में फुटबॉल टीम के लिए भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर में मैरवा की बेटी एवं भारतीय अंडर 16 फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान अमृता का चयन हुआ है.

बता दें कि इस प्रशिक्षण शिविर के लिए बिहार से एकमात्र खिलाडी़ अमृता का चयन हुआ है. अमृता के प्रशिक्षक एवं रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी लक्ष्मीपुर मैरवा के संस्थापक संजय पाठक ने बताया कि इस तरह के प्रतियोगिता में भाग लेना हम लोगों के लिए नया है लेकिन भारतीय स्पेशल ओलम्पिक टीम के प्रशिक्षण शिविर के लिए यूनिफाइड प्लेयर के रूप में अमृता का चयनित होना हमारे राज्य के लिए गौरव की बात है. संजय पाठक ने बताया कि इस टीम में शामिल होने के लिए पुरे देश से सैकड़ों खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जाता है जो तीन चरणों में होता है अमृता दो चरणों के चयन शिविर में उम्दा प्रदर्शन कर अंतिम चयन शिविर में जगह बनाने में सफल रही है और आशा है कि अबू धाबी में 8 मार्च से 14 मार्च 2019 तक आयोजित होने वाले स्पेशल ओलम्पिक समर वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने वाली भारतीय टीम की हिस्सा अवश्य बनेगी.

गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता में विश्व के लगभग सभी देशों की प्रतिष्ठित टीमें भाग लेगी. अमृता 1 मार्च से 6 मार्च 2019 चलने वाली भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए 28 फरवरी को पटना से दिल्ली के लिए रवाना होगी.

अमृता के प्रशिक्षण शिविर में चयन होने पर काशीनाथ मिश्रा, भारतेश्वर तिवारी, सुनील कुमार दूबे, विकास दिक्षित, अखिलेश दिक्षित, फुलेना यादव, अमितेश कुमार, मुनिब अंसारी, बीआरपी रमेश कुमार सिंह सहित कई अन्य लोगों ने शुभकामनाएं और बधाई दी है.

x

Check Also

सीवान : ऑल इंडिया विश्वविद्यालय ग्रेपलिंग चैम्पियनशिप से पदक जीत कर आये खिलाड़ियों का स्वागत

राहुल कुमार सिंह सीवान में बुधवार को ऑल इंडिया विश्वविद्यालय ग्रेपलिंग चैम्पियनशिप से पदक जीत कर सीवान पहुंचने पर खिलाड़ियों व बिहार ग्रेपलिंग एसोसिएशन के ...